कृषि कानून के विरोध में किसानों ने खोला मोर्चा, मानव श्रृंखला बनाकर किया विरोध

सोमवार को किसानों ने मकई चौक में मानव श्रृंखला बनाकर इस काले कानून का विरोध किया। इसके बाद पैदल मार्च कर एसडीएम दफ्तर पहुंचे, यहां एसडीएम कार्यालय का घेराव करने के बाद 5 सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

<p>कृषि कानून के विरोध में किसानों ने खोला मोर्चा, मानव श्रृंखला बनाकर किया विरोध</p>

धमतरी. केंद्र सरकार की ओर से जारी किए गए कृषि कानून के विरोध में किसानों ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को किसानों ने मकई चौक में मानव श्रृंखला बनाकर इस काले कानून का विरोध किया। इसके बाद पैदल मार्च कर एसडीएम दफ्तर पहुंचे, यहां एसडीएम कार्यालय का घेराव करने के बाद 5 सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

संगठन के विधिक सलाहकार शत्रुघ्न साहू , जिला अध्यक्ष घनाराम साहू ने बताया कि किसान तीनों किसी कानून को वापस लेने, न्यूनतम समर्थन मूल्य का अधिकार की गारंटी का कानून लागू करने एवं एसपी के नीचे खरीदने वाले पर एफआईआर दर्ज करने की व्यवस्था करने, प्रत्येक जिले में कृषि कोर्ट की स्थापना तथा स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसके बाद भी केंद्र सरकार ध्यान नहीं दे रही है। इस बार ज्ञापन सौंपने के बाद भी यदि उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं हुई तो पूरे प्रदेश भर में किसानों को संगठित कर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में जिला संयोजक लीलाराम साहू, संजय चंद्राकर, सरिता सिंह ठाकुर, मनोज भतपहरी समेत किसान बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

– शैलेद्र नाग की रिपोर्ट

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.