देवास

90 साल की दादी दौड़ाती है कार, सीएम भी बोले- सभी को प्रेरणा दे रही हैं दादी, देखें VIDEO

देवास जिले के बिलावली की रेशमबाई तवर ने इस उम्र में कार चलाकर सभी को कर दिया हैरान…।

देवासSep 23, 2021 / 04:48 pm

Manish Gite

देवास की दादी रेशमबाई तवर का वीडियो शेयर कर मुख्यमंत्री ने की सराहना।

देवास (मध्यप्रदेश)। सीखने की तमन्ना और जज्बा हो तो उम्र भी बाधा नहीं बन पाती। 90 साल की एक दादी कार चलाती है। हाईवे पर जब दादी मां ने तेज रफ्तार में कार दौड़ाई तो देखने वाले भी दंग रह गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी दादी के इस अंदाज के मुरीद हो गए। उन्होंने कहा कि दादी ने हम सभी को अपनी अभिरुचि पूरी करने की प्रेरणा दी है।

 

हम बात कर रहे हैं 90 साल की रेशम बाई तवर की, जिनके कार चलाने के शौक से सभी हैरान रह गए। देवास जिले के बिलावली (Bilawali) की दादी का कार चलाते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) ने ट्वीट के जरिए रेशम बाई तंवर की सराहना की है। चौहान ने लिखा है कि दादी मां ने हम सभी को प्रेरणा दी है कि अपनी अभिरुचि पूरी करने में उम्र का कोई बंधन नहीं होता, उम्र चाहे कितनी भी हो, जीवन जीने का जज्बा होना चाहिए।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84e10c

क्या कहती हैं रेशम बाई तवर

रेशम बाई तवर कहती हैं कि मेरे घर पर सभी को गाड़ी चलाना आता है, सिर्फ मुझे ही नहीं आता था। इसलिए मैं अब कार चलाना सीख रही हूं और अपने परिवार के सदस्य को साथ ले जाकर हाईवे पर गाड़ी भी चलाती हूं। उनका कहना है कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती बस सीखने का जज्बा होना चाहिए। वही बुजुर्ग महिला ने बताया कि कुछ वर्षों पहले उन्होंने टैक्टर भी चलाया है।

 

 

खुद कार से जाती थी मंदिर

दादी रेशमबाई के बेटे ने बताया कि वे खुद कार चलाकर मंदिर जाती थी और सब्जी लेने भी जाती थी। लेकिन, उनके मोतियाबिंद के आपरेशन के बाद से उन्हें कार चलाने नहीं देते थे। दादी के शौक के कारण ही उन्हें कार चलाना सिखाया था, वे हाईवे पर फर्राटे से कार चलाती हैं।

 

 

dadi_car_1_inside.png

मोबाइल पर भी चैटिंग करती हैं दादी

रेशम बाई हाईटेक दादी भी हैं। वे अपने परिवार और रिश्तेदारों से मोबाइल पर चैटिंग भी करती हैं। वे किसी अनुभवी की तरह टच स्क्रीन वाले मोबाइल फोन का इस्तेमाल करती हैं।

 

खास है आज का दिन, बराबर होंगे दिन और रात, इस शहर में लाइव दिखेगा नजारा

Home / Dewas / 90 साल की दादी दौड़ाती है कार, सीएम भी बोले- सभी को प्रेरणा दे रही हैं दादी, देखें VIDEO

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.