लुटेरी दुल्हन— लाखों लेकर शादी की, फिर हो गई लापता

क्षेत्र में शादी के नाम पर हो रहा फर्जीवाड़ा थम नहीं रहा है, बल्कि ऐसे मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अविवाहित युवकों को अच्छे घरों की युवतियों से शादी कराने का झांसा देकर खूब लूटा जा रहा है। ऐसे मामलों में गिरोह बनाकर अपना शिकार करने की बात उजागर हो रही है।

<p>robber bride </p>
देवास। क्षेत्र में शादी के नाम पर हो रहा फर्जीवाड़ा थम नहीं रहा है, बल्कि ऐसे मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अविवाहित युवकों को अच्छे घरों की युवतियों से शादी कराने का झांसा देकर खूब लूटा जा रहा है। ऐसे मामलों में गिरोह बनाकर अपना शिकार करने की बात उजागर हो रही है। पहले कुछ लोग पैसेवाले और इज्जतदार परिवारों के अविवाहित युवकों को ढूंढते हैं, फिर अपने गिरोह की युवती से उसकी शादी कराते हैं और अंत में उसका सबकुछ लूटकर भाग जाते हैं।
हाईटेंशन लाइन से टकराई बस, फैला करंट, मच गई चीख-पुकार

जिले में ऐसा ही एक और मामला सामने आया है जिसमें युवक से शादी के नाम पर लाखों रुपए की सरेआम लूट कर ली गई। इस मामले में पीडित युवक की शिकायत पर न केवल मामला दर्ज किया गया वरन त्वरित कार्रवाई कर पुलिस ने लुटेरी दुल्हन और उसके संगी—साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है ताकि उनके अन्य शिकारों के बारे में भी पता लगाया जा सके।
लोकायुक्त के घेरे में रिश्वतखोर इंजीनियर, 3 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

शादी के नाम पर लूट की यह घटना हाटपिपलिया थाना क्षेत्र की है। यहां के ग्राम पोनासा में रहने वाले युवक से ₹110000 लेकर शादी कराई गई थी लेकिन दुल्हन भाग गई। शिकायतकर्ता युवक ने बताया कि 110000 लेकर शादी करने के बाद जिला राजगढ़ के भगवतीपुरा निवासी दुल्हन किशनलता जाटव सहित उसके दो परिचित भी लापता हो गए थे।
जब युवक को अपने साथ किए गए धोखे का भान हुआ तो उसने पुलिस में शिकायत कर दी।
बारिश का अनूठा टोटका, कुछ ही घंटों में ही बरस पड़े बादल

इस मामले में पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। मामला सामने आने के तुरंत बाद हाटपिपलिया पुलिस की कार्रवाई प्रारंभ हो गई। पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से ₹64000 बरामद किए। पुलिस ने बताया कि मामले में पूछताछ अभी जारी है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.