देवास

नर्मदा का जल स्तर बढ़ने से प्रशासन ने की घाटों से दूर रहने की अपील, देखें वीडियो

नर्मदा का जल स्तर बढ़ने से प्रशासन ने घाटों पर बढ़ाई निगरानी…गोताखोरों की टीम को भी अलर्ट पर रखा गया..

देवासJul 30, 2021 / 09:02 pm

Shailendra Sharma

देवास/नेमावर. नर्मदा नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए बढ़ रहे बाढ़ के खतरे के चलते नेमावर में प्रशासन अलर्ट हो गया है। नर्मदा के घाटों पर जवानों की तैनाती को बढ़ा दिया गया है साथ ही लोगों से अपील की गई है कि नर्मदा घाटों पर जाने से बचें। बता दें कि प्रदेश के हिस्सों में लगातार बारिश का दौर जारी है जिसके कारण नदी नाले उफान पर हैं और नर्मदा नदी का जल स्तर भी लगातार बढ़ रहा है। वहीं मौसम विभाग ने भी आगामी दिनों में प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना जताई है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x831u1p

नर्मदा का जल स्तर बढ़ा
लगातार बारिश के कारण तेजी से बढ़ रहे नर्मदा नदी के जलस्तर को देखते हुए नेमावर में प्रशासन ने नर्मदा घाटों पर जवानों की तैनाती बढ़ा दी है। पुलिस टीम लगातार नर्मदा घाटों का निरीक्षण कर लोगों से नर्मदा घाट से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं और गोताखोरों की टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है। आम दिनों में नेमावर में नर्मदा के घाटों पर लोगों की भीड़ अधिकतर देखने को मिलती है जिसके चलते अगर जलस्तर बढ़ता है तो कोई घटना या दुर्घटना या फिर बड़ा हादसा हो सकता है। इसी आशंका के चलते प्रशासन ने तैयारियां शुरु कर दी हैं और एनडीआरएफ की टीम को भी यह सूचना दे दी है जिससे कि अलर्ट जारी रहे।

 

ये भी पढ़ें- लड़की ने मोबाइल तोड़कर पुल पर फेंका और लगा दी बेतवा नदी में छलांग

 

खतरे के निशान से 20 फीट नीचे है नर्मदा
बता दें कि नेमावर में नर्मदा नदी में बाढ़ का खतरे का स्तर 885 फीट है और वर्तमान में नर्मदा नदी का जल स्तर 865 को पार कर चुका है। प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के कारण नर्मदा नदी के पानी में भी तेजी से इजाफा हो रहा है और बाढ़ के हालात बनते नजर आ रहे हैं। जिसके कारण प्रशासन पहले से सतर्क हो गया है।

देखें वीडियो-

Home / Dewas / नर्मदा का जल स्तर बढ़ने से प्रशासन ने की घाटों से दूर रहने की अपील, देखें वीडियो

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.