ट्रेवल

आर्इलैंड पर बसे इन शहरों को देखने दुनियाभर से आते हैं पर्यटक

4 Photos
Published: February 01, 2018 07:10:43 pm
1/4

परिवार या दोस्तों के साथ अगर आप नेचुरल खूबसूरती से भरपूर आर्इलैंड देशों की सैर करना चाहते हैं तो, हम आपको बताते हैं उन आर्इलैंड देशों के बारे में जो अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं। तो आइए जानते हैं उनके बारे में...

2/4

जर्मनी का ऐतिहासिक शहर लिंडिआओ वहां स्थित है जहां ऑस्ट्रिया, जर्मनी और स्विट्जरलैंड की सीमाएं मिलती हैं। यह शहर लेक कॉन्सटांस में स्थित एक द्वीप पर बसा है। यहां पर 3 हजार लोग रहते हैं और एक पुल और रेल संपर्क के जरिए यह बाकी दुनिया से जुड़ा है।

3/4

दक्षिण-पूर्व एशिया में, निकोबार द्वीप समूह से लगभग 1500 कि॰मी॰ दूर एक छोटा, सुंदर व विकसित देश सिंगापुर पिछले बीस वर्षों से पर्यटन व व्यापार के एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है। सिंगापुर के प्रमुख दर्शनीय स्थलों में यहाँ के तीन संग्रहालय, जूरोंग बर्ड पार्क, रेप्टाइल पार्क, जूलॉजिकल गार्डन, साइंस सेंटर सेंटोसा द्वीप, पार्लियामेंट हाउस, हिन्दू, चीनी व बौद्ध मंदिर तथा चीनी व जापानी बाग देखने लायक हैं। सिंगापुर म्यूजियम में सिंगापुर की आजादी की कहानी आकर्षक थ्री-डी वीडियो शो द्वारा बताई जाती है।

4/4

वेनिस इटली का एक प्रमुख नगर है। कहा जाता है कि इसकी नेचुरल खूबसूरती एक कलाचित्र के समान दिखाई देती है। हर साल वैनिस में 120 रैगाटा आयोजित किए जाते हैं। रोमांचित कर देने वाला रैगाटा खेल वैनिस में पर्यटकों के बीच बेहद लोकप्रिय है। हजारों लोग इस खेल में भाग लेते हैं। इस दौरान दर्शकों में उत्साह एवं तालियों की गूँज दूर तक सुनाई देती है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.