उत्तराखंड प्रदेशाध्यक्ष को लेकर BJP में छिड़ी जंग, दिल्ली में जेपी नड्डा लेंगे क्लास

|

Published: 25 Dec 2019, 04:50 PM IST

नए साल के प्रथम सप्ताह में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने उत्तराखंड भाजपा (Uttarakhand BJP) के हर गुट के एक-एक वरिष्ठ नेता (Uttarakhand BJP President) को दिल्ली बुलाया (Uttarakhand News) है...

(देहरादून): उत्तराखंड भाजपा के नए अध्यक्ष को लेकर भाजपा के अंदर इतनी ज्यादा आपसी जंग छिड़ गई है कि मामला पार्टी हाईकमान तक जा पहुंचा। माना जा रहा है कि अब नए साल में ही पार्टी को नया प्रदेशाध्यक्ष मिल पाएगा।

 

दिल्ली में नड्डा लेंगे क्लास

नए साल के प्रथम सप्ताह में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड भाजपा के हर गुट के एक-एक वरिष्ठ नेता को दिल्ली बुलाया है। दिल्ली में होने वाली बैठक में ही नए अध्यक्ष के नाम पर मुहर लग सकती है। नए अध्यक्ष के चयन को लेकर उत्तराखंड भाजपा की कोर ग्रुप की 5 से 7 बार बैठकें कर चुका है। इसके अलावा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ भी पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक भी हो चुकी है लेकिन किसी भी एक नाम पर सहमति नहीं बनने की वजह से नए अध्यक्ष का प्रकरण पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के पास पहुंच गया है।

 

केंद्रीय मंत्री भी नहीं सुलझा पाए विवाद

उत्तराखंड में नए अध्यक्ष के चयन को लेकर अंतिम बैठक पिछले दिनों केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डा.रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ के देहरादून स्थित आवास पर हुई। डा.निशंक के आवास पर हुई बैठक में पार्टी के हर गुट के नेता मौजूद नहीं रहे लेकिन भाजपा के सभी सांसद डा.निशंक के आवास पर आए। निशंक के आवास पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अलावा संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल हुए। लेकिन लंबी चर्चा के बाद भी उत्तराखंड भाजपा को नया अध्यक्ष नहीं मिल पाया।


बढ़ती जा रही है दावेदारों की संख्या...

अंतत: पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी वरिष्ठ नेताओं को जनवरी के प्रथम सप्ताह में दिल्ली तलब किया है जहां सबसे बातचीत करके नए अध्यक्ष का चयन किया जाएगा। वहीं अध्यक्ष पद के दावेदारों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के मुताबिक 20 वरिष्ठ कार्यकर्ता और नेता नए अध्यक्ष की दौड़ में शामिल हैं।