Coronavirus रेड जोन से आए थे, क्वारंटाइन सेंटर ले जाने वाली बस से भागे 7 लोग, बड़े खतरे की आशंका

|

Published: 14 Jul 2020, 02:38 PM IST

कुछ लोगों को क्वारंटाइन हो जाने से ऐतराज होता है (7 People Escaped From Bus Which Bring Them Quarantine Center In Dehradun Uttarakhand) (Uttarakhand News) (Dehradun News) (Uttarakhand Coronavirus Update) (Coronavirus Cases In Uttarakhand)...

(देहरादून): अगर कोई Coronavirus की दृष्टि से रेड़ जोन इलाके से कहीं जाता है, या हलके से भी लक्षण है तो खुद की व अन्य लोगों की जान बचाने के लिए उसका क्वारंटाइन हो जाना ही बेहतर है। लेकिन कुछ लोगों को इससे ऐतराज होता है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी ऐसा ही हुआ। दिल्ली से लौटे लोगों को क्वारंटाइन सेंटर ले जा रही बस से कूदकर सात लोग फरार हो गए। पुलिस उन्हें ढूंढ़ने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या पर विवादित बयान से घर में घिरे नेपाल के PM Oli, नेता बोले- ऐसे दावों से India-Nepal में बढ़ रहा तनाव

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली से सोमवार रात जनशताब्दी एक्सप्रेस दून रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग करने के बाद उन्हें बस के जरिए अलग—अलग क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया। कुछ यात्रियों को प्रेमनगर के संस्थागत क्वारंटाइन ले लिए रवाना किया गया था। इसी बीच बल्लीवाला पुलिया के पास जाम की स्थिति बन गई। बस की रफ्तार कम हुई तो मौका पाकर एक के बाद एक सात लोग बस से कूदकर फरार हो गए।

यह भी पढ़ें: जानिए क्यों Corona Patient के लिए डॉक्टर को चलाना पड़ा ट्रैक्टर, हर कोई कर रहा तारीफ

जैसे ही प्रशासन को इस बात का पता चला तो सभी के होश उड़ गए। क्योंकि दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमितों की सख्या ज्यादा है तो यह चिंता जायज भी है। तुरंत पुलिस को इस बात की सूचना दी गई। पुलिस इन लोगों को ढूंढ़ने की कोशिश में जुट गई है। कई लोगों से फोन पर बात करने की कोशिश की जा रही है। बताया गया है कि इनमें कुछ लोग ऐसे हैं जो केवल एक दिन के लिए यहां आए थे इसलिए वह क्वारंटाइन होने से परहेज कर रहे हैं। खैर पुलिस का दावा है कि उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

(Coronavirus Cases In Uttarakhand)...

गौरतलब है कि उत्तराखंड में अभी तक कुल 3608 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। 49 की मौत भी हो चुकी है। राज्य में 671 केस सक्रिय हैं। ज्यादातर मामले बाहर से आने वाले लोगों की वजह से बढ़े हैं ऐसे में प्रशासन ज्यादा सतर्कता बरत रहा है।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...