दौसा

पंचायतराज चुनाव: दूसरे चरण के लिए नामांकन को लेकर दल रवाना, जिला कलक्टर ने लिया प्रशिक्षण व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा

67 ग्राम पंचायतों में सरपंच व 685 पंच पद के चुनाव लिए बुधवार को होगा नामांकन

दौसाSep 22, 2020 / 06:04 pm

Mahesh Jain

पंचायतराज चुनाव: दूसरे चरण के लिए नामांकन को लेकर दल रवाना, जिला कलक्टर ने लिया प्रशिक्षण व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा

दौसा. पंचायतराज चुनाव के द्वितीय चरण में दौसा जिले की बैजूपाड़ा, सिकराय व नांगल राजावतान पंचायत समिति क्षेत्र की 67 ग्राम पंचायतों में सरपंच व 685 पंच पद के चुनाव के लिए बुधवार को नामांकन दाखिल किए जाएंगे। इसके लिए मंगलवार को रामकरण जोशी विद्यालय परिसर से आवेदन लेने के लिए रेण्डमाइजेशन के बाद आरओ व एआरओ के दल रवाना हुए। जिला निर्वाचन अधिकारी पीयुष समारिया विद्यालय में प्रशिक्षण व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे।
राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार द्वितीय चरण के लिए बुधवार सुबह 10 से शाम 5 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए जा सकते हैं। गुरुवार सुबह दस बजे नामांकन संवीक्षा होगी। दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी का समय निर्धारित है। इसके तुरंत बाद चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन होगा। 2 अक्टूबर को मतदान दल ग्राम पंचायतों में पहुंचेंगे। 3 अक्टूबर को सुबह 7.30 से शाम 5.30 बजे तक मतदान होगा। इसके तुरंत बाद मतगणना होगी। 4 को उप सरपंच का चुनाव कराकर मतदान दल वापस लौटेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि द्वितीय चरण में पंचायत समिति बैजूपाड़ा की 21 ग्राम पंचायत व 203 वार्ड, सिकराय की 27 ग्राम पंचायत व 277 वार्ड तथा पंचायत समिति नांगल राजावतान की 19 ग्राम पंचायत व 205 वार्ड के चुनाव के लिए नामांकन भरे जाएंगे। प्रशिक्षण के बाद दलों को वाहनों से रवाना किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने रिटर्निंग अधिकारियों एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव कार्य से जुड़े सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपने दायित्वों का पालन करते हुए चुनाव से संबंधित कार्य को समय सीमा में पूर्ण करवाने का कार्य करे। कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होने कहा कि नामाकंन से संबंधित कार्य करने के बाद आरओ दल तत्परता से जिला मुख्यालय पर पहुंचकर दस्तावेज जमा कराए, ताकि समय पर रिपोर्ट चुनाव विभाग को भिजवाई जा सके।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश कुमार मीना ने कहा कि आरओ दल निष्पक्षता के साथ नामाकंन एवं चुनाव चिह्न आवंटन संबंधित कार्य करे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव संबंधित तैयारियों एवं स्ट्रांग रूम का जायजा लिया। सार्वजनिक निर्माण विभाग को स्ट्रांग रूम को चारों ओर से सील करने तथा सुरक्षा के लिए नियुक्त अधिकारी को लॉगबुक के हिसाब से ही अन्दर आने जाने की अनुमति देने की बात कही। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल के बालोत, राजीव व्यास, एडीपीआर रामजी लाल मीना आदि थे।

Home / Dausa / पंचायतराज चुनाव: दूसरे चरण के लिए नामांकन को लेकर दल रवाना, जिला कलक्टर ने लिया प्रशिक्षण व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.