दौसा

27 साल का सपना पूरा: राजस्थान में सबसे लंबी रेल सुरंग वाली नई लाइन पर दौड़ी ट्रेन, देखें PICS

10 Photos
Published: March 17, 2024 12:44:17 pm
1/10

Dausa-Gangapur Rail Line- बहुप्रतीक्षित दौसा-गंगापुर रेल परियोजना का आखिर शनिवार को शुभारंभ हो गया। इस परियोजना पर रेल संचालन शुरू होने के बाद क्षेत्र के लोगों का 27 साल का सपना पूरा हो गया।

2/10

रेल संचालन की शुरुआत अजमेर से जयपुर तक आने वाली डेमू ट्रेन को गंगापुर सिटी तक बढ़ाकर की गई। ऐसे में अब दौसा जिले का लालसोट व नांगल राजावतान का क्षेत्र भी रेल सेवा से जुड़ गया है।

3/10

पहली बार आई ट्रेन को देखने के लिए सभी स्टेशनों पर भीड़ उमड़ी। लोगों ने पुष्प वर्षा कर ट्रेन का स्वागत किया। कई जगह पायलट को माला-साफा पहनाया गया।

4/10

दौसा रेलवे जंक्शन पर सुबह दस बजे से 95 किलोमीटर लंबी दौसा-गंगापुर रेल परियोजना का उदघाटन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

5/10

इस दौरान सांसद जसकौर मीना ने कहा कि यह कार्य उनकी प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक था, जो अब पूरा हो गया। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार भी जताया।

6/10

11 बजकर 5 मिनट पर डेमू ट्रेन स्टेशन पर पहुंची। इसके बाद पंडित कैलाशचंद शर्मा ने इंजन का पूजन किया। अतिथियों ने हरी झण्डी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया।

7/10

लोगों ने जय श्री राम और पीएम मोदी के पक्ष में नारे लगाए। खुशी में उत्साहित लोग ट्रेन के साथ सेल्फी लेते नजर आए।

8/10

दौसा रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाने के बाद यह ट्रेन जब लालसोट क्षेत्र के सलेमपुरा अरण्या, डिडवाना, लालसोट, बिनोरी खेमावास व मंडावरी रेलवे स्टेशनों पर सीटी बजाते हुए पहुंची तो इस मौके पर हर जगह सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

9/10

ट्रेन को देख कर लोगों के चेहरे खिल उठे। हर कोई इस यादगार पल को अपने मोबाइल में कैद करने के आतुर रहा। लालसोट के रेलवे स्टेशन पर तो पुष्प वर्षा के साथ रेल का स्वागत किया गया।

10/10

प्रदेश की सबसे लंबी सुरंग से जब रेल गुजरी तो इसमें सवार हर कोई रोमांचित हो उठा। सुरंग में प्रवेश करने के से पहले डिडवाना बाइस मील पर दोनों ओर बड़ी संख्या में लोगों ने खड़े होकर खूब तालियां बजाई।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.