चार कोरोना पॉजिटिव मिले, अब बाजार रात आठ बजे होंगे बंद

दो दुकानों को किया सीज

<p>चार कोरोना पॉजिटिव मिले, अब बाजार रात आठ बजे होंगे बंद</p>
दौसा. जिले में चार कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। अब कुल मरीजों की संख्या चिकित्सा विभाग के अनुसार 2 हजार 515 हो गई है। एक्टिव केसेज 66 हो गए हैं। लगातार कोरोना का संक्रमण बढऩे से चिंता का माहौल बनने लगा है।
जिले में बांदीकुई वार्ड नंबर 18 व 16 में एक-एक युवक तथा वार्ड नंबर 34 में एक जना कोरोना पॉजिटिव निकला है। वहीं सिकराय ब्लॉक के गीजगढ़ में एक महिला संक्रमित पाई गई। कोविड लैब प्रभारी हिमांशु बापीवाल ने बताया कि गुरुवार को दौसा हॉस्पिटल में 87, ब्लॉक दौसा 95, लालसोट 138, बांदीकुई 86, सिकराय 128, महुवा 231 सहित कुल 765 लोगों की कोरोना जांच की गई।
इधर, जिला मजिस्ट्रेट पीयुष समारिया ने आदेश जारी कर जिले के नगरीय क्षेत्रों व कस्बों में बाजार रात 9 की जगह अब 8 बजे बंद करने के आदेश दिए हैं। बाजार व व्यावसायिक प्रतिष्ठान रात आठ से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे। साथ ही खोलने के समय कोरोना गाइड लाइन की पालना करना अनिवार्य होगा।
खुद नहीं लगवा रहे : सूत्रों के अनुसार शिक्षा विभाग के कई अधिकारियों ने अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है, जबकि कार्मिकों को स्वयं सहित परिजनों को वैक्सीन लगवाने के लिए पाबंद कर रहे हैं। शिक्षकों में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।
प्रशासन ने दूसरे दिन भी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दुकानों पर कार्रवाई की। प्रशासन की संयुक्त टीम ने गुप्तेश्वर रोड इलाके में दो प्रतिष्ठनों को सीज किया। साथ ही अन्य दुकानदारों को गाइड लाइन की पालना करते हुए मास्क, सेनेटाइजर का आदि का उपयोग करने की हिदायत दी। इस दौरान नायब तहसीलदार गोपाल शरण, राजस्व प्रभारी कैलाश मीना, अग्निशमन प्रभारी धर्मेन्द्र कुमार शर्मा, कृष्णकांत शर्मा, सीजर टीम नगर परिषद दौसा रेहान खान आदि थे।
कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना पर दो दुकान सीज
बांदीकुई. कोरोना गाइड लाइन की पालना को लेकर उपखंड अधिकारी नीरज मीना के नेतृत्व में दो दुकान को 24 घंटे के लिए सीज करने की कार्रवाई की गई। सोशल डिस्टेसिंग की अवहेलना व बिना मास्क भारी संख्या मे ग्राहकों के चलते यह कार्यवाही प्रशासन कि ओर स्टेशन रोड पर स्थित कपड़े की दुकान व फैन्सी स्टोर पर की गई। उपखंड अधिकारी नीरज मीना ने बताया कि लापरवाह लोगों पर सख्ती से कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान नगरपालिका अधिशासी अधिकारी बनवारीलाल मीना आदि मौजूद रहे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.