घिसटता हुआ पहुंचा दिव्यांग, ट्राइसिकल मिली तो चेहरे पर खिली मुस्कान

जनसुनवाई में एक सैकड़ा से ज्यादा आवेदन पहुंचे

<p>घिसटता हुआ पहुंचा दिव्यांग, ट्राइसिकल मिली तो चेहरे पर खिली मुस्कान</p>
दतिया. कलेक्टर की जनसुनाई के दौरान एक दिव्यांग घिसटता हुआ पहुंचा। पहले तो जिम्मेदार अधिकारियों ने उसकी ओर ध्यान नहीं दिया पर कलेक्टर के हस्तक्षपेप के बाद उसे ट्राइसिकल दी गई। वह खुश तो हो गया पर उसका कहना था कि वह लंबे समय से इस ट्राइसिकल के लिए भटक रहा है।
डूंगरपुर निवासी कैलाश जाटव कई बार कलेक्ट्रेट में ट्राइसिकल के लिए गुहार लगा चुका था, लेकिन उनकी फरियाद नहीं सुनी गई। मंगलवार को जनसुनवाई में कैलाश घिसटते हुए कलेक्टर के चेंबर में जा पहुंचा। कुछ देर बाद ही सही, लेकिन उसकी फरियाद सुनी गई और तत्काल जिम्मेदार अधिकारियों से ट्राइसिकल मंगाकर उसे दे दी। वह बेहद खुश हुआ। इसके अलावा कलेक्ट्रेट में करीब एक सैकड़ा लोगों ने आवेदन दिए।
खास बात यह रही कि कैलाश के साथ उसका दिव्यांग भाई संतोष भी था जो कुछ कम दिव्यांग था वह कैलाश को लेकर कलेक्टर के पास पहुंचा था। जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर संजय कुमार के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे। ढिमरपुरा गांव के ऐसे पीडि़त लोग भी पहुंचे जिन्हें बाढ़ से पीडि़त होने के बाद भी मुआवजा की राशि नहीं मिल सकी। इस तरह के तमाम लोग थे। कलेक्टर ने उन्हें जल्द मदद का भरोसा दिलाया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.