दंतेवाड़ा

जन्मदिन सेलीब्रेट न कर कोरोना संकट से निपटने 13 साल के इस बच्चे ने दान कर दी अपनी जमापूंजी

अपने गुल्लक की कुल जमा पूंजी 2100 रूपए और राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में जीती गई 3001 रूपए की इनामी राशि को कोरोना संकट के दौरान जरूरतमंदों के लिए समर्पित कर दी है।

दंतेवाड़ाApr 07, 2020 / 05:13 pm

Badal Dewangan

जन्मदिन सेलीब्रेट न कर कोरोना संकट से निपटने 13 साल के इस बच्चे ने दान कर दी अपनी जमापूंजी

दंतेवाड़ा. कोरोना महामारी के संकटकाल में बारसूर निवासी 13 वर्षीय बच्चे कर्ण नाग ने जो महादान किया है,ख् वह किसी भी भारी-भरकम राशि के दान से कमतर नहीं है। इस बच्चे ने अपने गुल्लक की कुल जमा पूंजी 2100 रूपए और राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में जीती गई 3001 रूपए की इनामी राशि को कोरोना संकट के दौरान जरूरतमंदों के लिए समर्पित कर दी है।

गुल्लक में जन्मदिन मनाने जमा कर रखे थे पैसे
गुल्लक में जमा की गई 2100 की राशि से 5 अप्रैल को इस बच्चे का जन्मदिन मनाया जाना था, लेकिन बच्चे ने यह कहते हुए यह राशि समर्पित कर दी कि इस बार जन्मदिन नहीं मनाउंगाए तो क्या हुआए इस दिन देश भर के लोग अपने घरों के सामने दीपक जलाकर एकजुटता दिखाएंगे। बच्चे के पिता अनिल नाग बारसूर में स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि कर्ण ने कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में आयोजित हल्बा समाज के कार्यक्रम में अपने योग प्रदर्शन से मिली ईनामी राशि और जेब खर्च को गुल्लक में जमा कर रखा था, ताकि 5 अप्रैल को जन्मदिन के खर्च में काम आ सके।

योग प्रतियोगिता में जीते पैसों से गरीबों में बांट दिया सामान
धमतरी में आयोजित राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में अपने वर्ग में प्रथम आकर 3001 रूपए की नगद राशि जीती थी। दोनों ही राशि को उसने कोरोना संकट काल में लॉक डाउन के चलते परेशानी झेल रहे जरूरत मंद परिवारों के लिए समर्पित करने की इच्छा जताई। इस राशि से राशन का सामान खरीदकर नगर पंचायत बारसूर के अमले के साथ मिलकर जरूरतमंदों में बांट दिया।

Home / Dantewada / जन्मदिन सेलीब्रेट न कर कोरोना संकट से निपटने 13 साल के इस बच्चे ने दान कर दी अपनी जमापूंजी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.