पेड़ से बंदर ने बरसाए नोट, लूटने के लिए मच गई होड़

बंदर ने लुटाए एक लाख रुपए, नोट उड़ाते रहा पेड़ पर बैठा बंदर, बटोरते रहे लोग

दमोह. बंदर के कई अनोखे करतब जब—तब सामने आते रहे हैं पर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह में बंदर (Monkey) ने कुछ ऐसा कर दिया कि हर कोई चौंक उठा. यहां एक बंदर ने पेड़ पर बैठकर नोटों की बरसात शुरु कर दी. पेड़ पर बैठा बंदर नोट उड़ाते रहा और नीचे लोग उन्हें बटोरते रहे. इस बंदर ने धीरे—धीरे कर एक लाख रुपए के नोट लुटा दिए.

कटनी-मंझौली सड़क मार्ग पर सिग्रामपुर चौकी के पास यह घटना हुई. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना रविवार की है जब यहां लंबा ट्रैफिक जाम लग गया था. जाम में एक ऑटो रिक्शा भी था जिसमें कटंगी निवासी मोहम्मद अली बैठे हुए थे. उन्होंने एक तौलिए में लपेटकर एक लाख रुपए सीट पर रख दिए थे. बंदर ने उनके यही एक लाख रुपए लुटा दिए.

दरअसल जाम की स्थिति देखने के लिए अली ऑटो से नीचे उतर गए तभी एक बंद ऑटो की सीट पर रखी 1 लाख रुपयों से भरी पोटली लेकर भाग गया. इसके बाद वह एक पेड़ पर चढ़ा और वहां से पोटली में रखे नोटों की बारिश शुरू कर दी. पेड़ से नोट टपकते देखकर हर कोई हैरत में रह गया. वहां मौजूद लोग दौडे और नोट बटोरना शुरु कर दिया. नोट बटोरने के लिए वहां अफरा-तफरी सी मच गई.

इधर लोग नोट बीन रहे थे उधर बंदर के इस उत्पात से नोटों के मालिक अली के होश उड़ गए थे. पेड़ से हो रही नोटों की बारिश के बीच उसने भी नोट बटोरने का काम शुरू कर दिया. उसने किसी तरह एक-एक कर अपने नोट बटोरे पर कई लोग उनके नोट लेकर भाग चुके थे.

गुरुद्वारा में मत्था टेककर भावुक हो गए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

इसके बाद मामला पुलिस तक भी जा पहुंचा. दमोह एसपी (Damoh SP) डीआर तेनिवार ने सोमवार को इस संबंध में बाकायदा मीडिया से भी चर्चा की. एसपी ने बताया कि जबेरा थाना की सिग्रामपुर चौकी क्षेत्र में रविवार को एक बंदर ने पेड़ से नोटों की बारिश कर दी थी. पुलिस ने पोटली में रखे 1 लाख रुपयों में से 56 हजार रुपए अली को वापस करा दिए हैं. 44 हजार रुपए लोग लेकर भाग गए.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.