तेंदूखेड़ा में चोरों को पकडऩे में पुलिस नाकाम, लगातार हो रहीं चोरियां

लोगों में पुलिस के प्रति बढ़ता जा रहा आक्रोश

<p>चोरों ने तोड़ा कार का शीशी</p>
तेंदूखेड़ा. नगर व थाना क्षेत्र में चोरी, लूट की घटनाएं दिनोंदिन बढ़ती हीं चलीं जा रहीं हैं। हाल ही की बात करें, तो एक पखवाड़ा के भीतर एक दर्जन से अधिक छोटी बड़ीं चोरियों को अंजाम मिल चुका है। वहीं घटनाओं को अंजाम दे रहे चोरों को पकडऩे की बात हो, तो पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी है, जबकि घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिल रहे हैं। इसके बावजूद चोरों का सुराग पुलिस को नहीं चल सका है। इधर चोरियों की वजह से लोगों में अब दहशत का माहौल तैयार हो चुका है और पुलिस के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है। चोरियों के क्रम में शनिवार-रविवार की रात चोरों की एक टोली ने खुलेआम एक कार को चोरी करने का प्रयास किया और जब कार को ले जाने में वह सफल नहीं हुए, तो उन्होंने कार के शीशे तोड़कर उसमें रखे कार के कागजात ही चोरी कर लिए। यह घटना कार मालिक के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गई। बता दें कि दो दिन पहले इसी वार्ड में हुई बड़ी चोरी की घटना भी यहीं के सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हुई थी। इससे यह भी लग रहा है कि चोरों ने जानबूझकर इस घर को अपना निशाना बनाया है। खासबात यह है कि चोरों की पूरी टोली एक चार पहिया वाहन लेकर चल रही है।
वार्ड क्रमांक 08 में सबसे अधिक वारदातें
विद्या नगर वार्ड क्रमांक ०8 में सबसे अधिक चोरियां हुईं हैं। ऐसा समझा जा रहा है कि चोरों ने इस वार्ड को अपना निशाना बना लिया है। स्थिति यह है कि पिछले कुछ दिनों के भीतर हुईं चोरियों की 90 फीसदी घटनाएं इसी वार्ड में हुईं हैं और इनका क्रम लगातार जारी भी है। दो दिन पहले भी यहां के राधारमण ज्वेलर्स की दुकान से 70 हजार के जेवरात मोटरसाइकिल सवार चोरी कर ले गए थे। रविवार को सामने आई घटना इसी ज्वेलर्स के ठीक सामने हुई है।
चोरों ने तोड़ा कार का शीशी
सीसीटीवी फुटेज से सामने आई जानकारी के अनुसार रविवार रात १.१७ बजे व्यापारी अजीत जैन बंटी के घर के सामने रखी उनकी कार को चोरों ने चोरी करने का प्रयास किया। लेकिन कार के गेट नहीं खुले तो चोरों ने शीशी तोड़कर कार के भीतर से कार के दस्तावेज निकाल लिए और मौके से रफूचक्कर हो गए। मौके पर चोर एक बोलेरो चार पहिया वाहन से पहुंचे थे। घटना के संबंध में बंटी जैन के पुत्र योगेश जैन ने बताया कि दमोह की ओर से एक कार आकर रूकी जिसमें से एक व्यक्ति कार से उतरा और और मेरे घर के सामने खड़ी मेरी कार के गेटों को खोलना चाहा, लेकिन कार के गेट नहीं खुले तो वह वापस अपनी कार में जाकर बैठ गया। कार को मोड़कर वापिस दमोह की ओर कार को चोरों ने मोड़ लिया और पुन: कार में से एक व्यक्ति पैदल आया और मेरी कार का एक कांच पेचकस से तोड़ा और वापस चला गया। इसके बाद फिर दो व्यक्ति मेरी कार के पास आए और लॉक खोलकर कार के चारों गेट खोलने का प्रयास किया व कार में रखे कार के ओरिजनल कागज लेकर चले गए। चोरों की टोली में चार सदस्य शामिल थे।
लोगों में पुलिस के प्रति बढ़ता जा रहा आक्रोश

चोरी की लगातार हो रहीं घटनाओं की वजह से लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पुुलिस एक भी चोरी की घटना का खुलासा नहीं कर पाई है। वहीं थाना इलाके में खुलेआम जुआ संचालित है, जिसमें बाहरी जुआड़ी पहुंचकर लाखों के दांव लगा रहे हैं और पुलिस जानबूझकर चुप्पी साधे हुए है। थाना क्षेत्र में चोरी सहित बढ़तीं आपराधिक गतिविधियों की वजह से स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।
इनका कहना…
हम लोग लूट व चोरियों की घटनाओं को अंजाम देने वाले चोरों को शीघ्र को पकड़ लेंगे। इसके लिए हमने लगातार पुलिस गश्त करवाना शुरू की है। साथ ही एक मीटिंग बुलाकर कस्बे के युवाओं से भी चोरियों पर अंकुश लगाने लिए मदद ली जाएगी।
अशोक चौरसिया, एसडीओपी
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.