नर्सिंग होम के कमरे में बाहर से लगा था ताला, अंदर फांसी पर लटकी हुई थी लाश

ढाई महीने से लापता था युवक…कई दिनों से कमरे में बंद था शव…पुलिस के लिए युवक की मौत बनी मिस्ट्री…

दमोह. दमोह शहर के गार्ड लाइन स्थित महिला डॉ. अलका निखार के नर्सिंग होम में एक लापता युवक का शव फंदे से लटका मिला। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना में सामने आया है कि युवक का शव काफी दिनों से फंदे से लटका था और जिस कमरे में शव मिला है उसके कमरे के दरवाजे पर बाहर से ताला लगा हुआ था। कमरे में लाश होने की बात तब सामने आई जब सोमवार की दोपहर कमरे को खोला गया, तो अंदर कंकाल में तब्दील हो चुका शव नजर आया। मृतक की शिनाख्त राजेश अठ्या के तौर पर हुई है जो नर्सिंग होम की ही डॉक्टर निखार के यहां ड्राइवरी का काम करता था। मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया कि उसका पति ढाई माह से लापता था और नर्सिंग होम में किसी बात को लेकर परेशान चल रहा था।


ढाई महीने से लापता था युवक
युवक राजेश अठ्या को उसके परिजनों ने ढाई माह पहले लापता होना मान लिया था। राजेश की पत्नी ने लापता होने की रिपोर्ट सिटी कोतवाली में 14 जून को दर्ज कराई थी। इधर डॉ. अलका निखार का भी यही कहना है कि करीब ढाई माह से वह उनके यहां काम से गायब चल रहा था। लेकिन बड़ा सवाल ये है कि सिटी कोतवाली पुलिस ने युवक की गुमशुदगी दर्ज करने के बाद उसकी सक्रियता से तलाश नहीं की। पुलिस ने एक भी बार नर्सिंग होम पहुंचकर युवक के संबंध में पूछताछ नहीं की। घटना की सूचना मिलने पर नर्सिंग होम पहुंची मृतक राजेश अठ्या की पत्नी आरती की हालत काफी खराब नजर आई। पुलिस पूछताछ के दौरान वह तीन से चार बार बेहोश हुई। पत्नी आरती के अनुसार नर्सिंग होम में कार्य करने वाली किसी युवती से भी उसका प्रेम प्रसंग था जिससे उसका विवाद होता रहता था। वहीं नर्सिंग होम के स्टॉफ ने भी इसी तरह की जानकारी पुलिस को दी, जिसमें चैनपुरा मोहल्ला निवासी किसी युवती का जिक्र किया गया। नर्सिंग होम की संचालक डॉ. अलका ने भी इस बात की पुष्टि की और कहा कि उन्होंने युवती को काम से निकाल दिया था।

 

ये भी पढ़ें- स्वीमिंग पूल वाले आलीशान बंगले और 30 गाड़ियों की मालकिन निकली महिला सरपंच, लोकायुक्त का छापा

 

मौत बनी मिस्ट्री
युवक की मौत कैसे हुई, उसने खुदखुशी की या उसकी हत्या हुई है, इस संबंध में पुलिस अभी कुछ नहीं कह पा रही है। मौके पर पहुंचे सीएसपी अभिषेक तिवारी का कहना है कि शव के पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि मौत कैसे हुई थी। उन्होंने कहा कि शव की स्थिति से पता चलता है कि काफी दिनों पुराना हो चुका है। सीएसपी के मुताबिक मौत की वजह अभी संदेहास्पद बनी हुई है। वहीं घटना स्थल ने भी युवक की मौत को रहस्मयी बना दिया है। दरअसल नर्सिंग होम की तीसरी मंजिल के जिस कमरे में युवक फंदे से लटका मिला, उसके बाहर ताला लगा हुआ था। जिसकी चाबी डॉ. निखार के यहां रहती थी। लेकिन कमरे से सटकर मरीजों, उनके परिजनों के साथ नर्सिंग होम के स्टॉफ का दिन में कई बार आना जाना होता था। कमरे से सटकर छत पर ही नर्सिंग होम के भर्ती मरीजों के कपड़े धुलते व सूखते हैं, साथ ही मरीज भी यहां धूप सेंकने के लिए पहुंचते हैं और घंटों कमरे के दरवाजे से सटकर बैठते हैं।

देखें वी़डियो-

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.