3 साल के मासूम ने निगला 5 रुपए का सिक्का, सर्जरी कर बचाई गई जान

परिजन की लापरवाही से मासूम की जा सकती थी जान…4 दिन तक घर पर ही इलाज कराते रहे हालत बिगड़ने पर लेकर पहुंचे अस्पताल..

<p>,,</p>

दमोह. दमोह में परिजन की लापरवाही से एक मासूम बच्चे की जान आफत में फंस गई। घटना जिले के लकलका ग्वारी गांव का है जहां एक बच्चे ने 4 दिन पहले खेल-खेल में 5 रुपए का सिक्का निगल लिया था। बच्चा परेशान होता रहा और परिजन घर पर ही घरेलू तरीकों से सिक्का निकालने की कोशिश करते रहे। सोमवार रात को जब मासूम को सांस लेने में ज्यादा दिक्कत होने लगी तो परिजन उसे लेकर सागर जिला अस्पताल पहुंचे। जिला अस्पताल में डॉक्टर्स ने मंगलवार की सुबह सर्जरी कर बच्चे के गले में फंसे सिक्के को बाहर निकाला और मासूम की जिंदगी बचाई।

 

 

मासूम ने निगला 5 रुपए का सिक्का
घटना दमोह जिले के लकलका ग्वारी गांव की है जहां रहने वाले शिवराज लोधी के तीन साल के मासूम बेटे दिव्यांश ने 4 दिन पहले खेलते खेलते 5 रुपए का सिक्का निगल लिया था। सिक्का निगलने के बाद बच्चे को घबराहट हुई और उसने माता-पिता को सिक्का निगलने के बारे में बताया। हैरानी की बात तो ये है कि मासूम के सिक्का निगलने की बात बताए जाने के बाद परिजन घर पर ही घर के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर घरेलू तरीकों से सिक्का निकालने का प्रयास करते रहे। सिक्का निकालने की कोशिश में 4 दिन का वक्त गुजर गया लेकिन सिक्का नहीं निकला लेकिन फिर भी परिजन बच्चे को अस्पताल लेकर नहीं पहुंचे। सोमवार की रात बच्चे को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो परिजन उसे लेकर सागर जिला अस्पताल पहुंचे।

 

 

ये भी पढ़ें- यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद है, ये 14 ट्रेनें हुईं निरस्त

 

 

डॉक्टर्स बोले जानलेवा हो सकती थी लापरवाही
मासूम दिव्यांश को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद सबसे पहले डॉक्टर्स ने उसका एक्स-रे कराया। एक्स-रे में पता चला कि सिक्का मासूम के गले में फंसा हुआ था। जिसके कारण उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। मंगलवार की सुबह ही जिला अस्पताल की सिविल सर्जन डॉ. ममता तिमोरी और शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अलका सोनी ने सर्जरी कर बच्चे के गले में फंसे सिक्के को निकाला। डॉक्टर का कहना है कि जिस तरह की लापरवाही इस मामले में बरती गई वो बच्चे के लिए जानलेवा साबित हो सकती थी। उन्होंने बताया कि कभी बच्चों के सिक्का या अन्य किसी भी प्रकार की चीज निगलने पर तुरंत उसे अस्पताल लेकर जाना चाहिए ताकि वक्त पर उसका उचित इलाज किया जा सके।

देखें वीडियो- जानलेवा लापरवाही का LIVE VIDEO

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.