झमाझम बारिश, शहर के इलाकों में भरा पानी, नंदू का डेरा में कई मकान डूब में आए

शाम को अचानक मौसम में आया बदलाव, करीब दो घंटे तक चला रिमझिम बारिश का दौर
 
 

<p>झमाझम बारिश, शहर के इलाकों में भरा पानी, नंदू का डेरा में कई मकान डूब में आए</p>
डबरा. दो घंटे हुई झमाझम बारिश ने नगर पालिका के डै्रनेज सिस्टम की पोल खोल दी है। शहर में ड्रैनेज सिस्टम फेल है। सोमवार को हुई करीब दो घंटे की तेज बारिश से नगर के कई इलाके जलमग्न हो गए। नंदू का डेरा में कई मकान के चारों ओर पानी भर गया डूब में आ गए है। दरअसल रामगढ़ नाला में सफाई नहीं हुई है। वहां के लोगों ने बताया कि कचरा एकत्रित हो रहा था। कई बार शिकायत की गई। निकास व्यवस्था बेहतर नहीं होने के चलते जलभराव हुआ है।
दिनभर मौसम खुला रहा। शाम को अचानक मौसम में बदलाव आ गया। 3.30 बजे से तेज बारिश हुई करीब दो घंटे के बाद थम गई और फिर रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। शहर का ड्रैनेज सिस्टम फेल होने की वजह से शहर की पॉश कॉलोनी कमलेश्वर कॉलोनी, कन्या विद्यालय के पीछे वाली गली समेत सराफा बाजार ओैर ओवरब्रिज सर्विस लाइन रोड पर जलभराव हुआ। लोगों को वहां से निकलने में परेशानी हुई। कमलेश्वर कॉलोनी में रहने वालों ने बताया कि नाले से कचरा नहीं हटाया गया है नाले में कचरा फंसने से निकास नहीं हुआ और इस वजह से सड़क में पानी भर गया है। काफी समय तक निकास नहीं होने से सड़कों पर पानी भरा रहा।

निकास की व्यवस्था नहीं होने से होती है परेशानी


नंदू का डेरा में रहने वाले जीतू भदौरिया, राकेश श्रीवास्तव, बनवारीलाल गौड ने बताया कि सोमवार को हुई तेज बारिश से उनके मकानों में भी पानी पहुंच गया है। उनके मकान डूब में आ गए है। पानी भरने की वजह से रेत से भरी ट्राली पलट गई। रामगढ़ नाला में शहर के सभी नालों का पानी आता है। इस वजह से निकास व्यवस्था नहीं होने से कचरा भरने से हालात बन गए है। कचरा एकत्रित होने ओैर सफाई कराए जाने के संबंध में नगर पालिका को बताया गया था।

मिनी बाढ़ जैसे हालात


यदि डै्रनेज सिस्टम बेहतर होता तो यह हालात नहीं बनते। मिनी बाढ़ जैसे हालात थोड़ी सी ही बारिश में बन जाते है। नगर पालिका के पास कोई ठोस उपाए नहीं है। जिस वजह से पानी का निकास नहीं हो पाता है और थोड़ी सी बारिश में शहर की सड़के लबालब हो जाती है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.