केन्द्रीय दल जायजा लेने ग्राम सिला व पलायछा पहुंचा

नुकसान का किया स्थल निरीक्षण, ग्रामीणों से की चर्चा
 
 

<p>केन्द्रीय दल जायजा लेने ग्राम सिला व पलायछा पहुंचा</p>
भितरवार(डबरा). चंबल संभाग में अति वर्षा के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने दो दिवसीय प्रवास पर केन्द्रीय दल मंगलवार को भितरवार क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांव सिला एवं पलायछा पहुंचा, और दल ने नुकसान का बारीकी से निरीक्षण किया। पीडि़तो से चर्चा कर, नुकसान के आंकलन एवं सर्वे की हकीकत को जानने का प्रयास किया।
केन्द्रीय दल ने भ्रमण के दौरान जिन गांवों में नुकसान हुआ है वहां पहुंचकर क्षतिग्रस्त मकानों, शासकीय सम्पत्तियों, पुल-पुलियाओं और खेतों का भी अवलोकन किया। भारत सरकार के संयुक्त सचिव सुनील कुमार वर्णवाल के नेतृत्व में आए इस दल के साथ आयुक्त भू-अभिलेख ज्ञानेश्वर पाटिल, संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, सीईओ जिला पंचायत किशोर कान्याल सहित विभागीय अधिकारी शामिल है। भितरवार तहसील के ग्राम सिला एवं पलायछा पहुंचकर दल ने दोनों ही गांवों में अति वर्षा के कारण हुए नुकसान का जायजा लिया।
दल ने क्षतिग्रस्त हुए मकानों एवं फसलों को हुई क्षति का स्थल निरीक्षण भी किया। बाढ़ से सम्पूर्ण रूप से नष्ट हुए मकानों को किसी उचित स्थान पर मॉडल टाउन के रूप में निर्माण किए जाने पर विचार करने का सुझाव भी दिया। इसके साथ ही पार्वती नदी पर बने हुए पुल का हुए नुकसान का भी उन्होंने स्थल निरीक्षण किया।
परिवहन के लिए सडक़ों को ठीक करने के दिए निर्देश

केन्द्रीय दल ने अति वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों को पुन: परिवहन हेतु शीघ्र ठीक करने को कहा। दल ने ग्रामीण क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर रुक कर ग्रामीणों से चर्चा की तथा अति वर्षा के कारण हुए नुकसान के संबंध में पूछताछ की। दल ने सभी प्रभावित गांवों में राहत कार्यों को तीव्र गति से करने का सुझाव दिया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.