West Bengal : NIA ने प्रबीर महतो की हत्या के आरोप में TMC नेता छत्रधर महतो को किया गिरफ्तार

 
2008 में बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री रहे बुद्धदेव भट्टाचार्य के काफिले पर हमले के आरोप में छत्रधर महतो 10 साल की सजा काट चुका। पिछले साल जेल से बाहर आने के बाद वह टीएमसी में शामिल हो गया था।

<p> बुद्धदेव भट्टाचार्य पर हमले के आरोप सजा काटने के बाद पिछले साल जेल से बाहर आया था। </p>
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में ग्यारह साल पहले सीपीआई (एम ) नेता प्रबीर महतो हत्या मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के तहत एनआईए ने प्रबीर महतो की हत्या के आरोप में तृणमूल कांग्रेस के नेता छत्रधर महतो को गिरफ्तार किया है। टीएमसी नेता को आज अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।
https://twitter.com/ANI/status/1376012230806757376?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि अगस्त 2020 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पहले माओवादी और अब तृणमूल कांग्रेस के नेता छत्रधर महतो से सीपीआईएम नेता प्रबीर महतो की हत्या के मामले में पूछताछ की थी। छत्रधर महतो करीब एक साल पहले माओवाद का रास्ता छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। छत्रधर महतो पूर्व में पीपल्स कमेटी अगेंस्ट पुलिस एट्रोसिटिस (पीसीएपीए) के संयोजक रह चुके हैं। यह संगठन माओवादी गतिविधियों में शामिल रहा है।
बुद्धदेव पर हमले के आरोप में काट चुका है 10 साल की सजा

छत्रधर महतो पर पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री रहे बुद्धदेव भट्टाचार्य के काफिले पर हमले के आरोप में 10 साल की सजा काटकर पिछले साल ही जेल से बाहर आया था। 2008 में सालबनी में जिंदल कारखाने के शिलान्यास कार्यक्रम से मेदिनीपुर लौटते वक्त बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के काफिले पर बारूदी सुरंग के जरिए हमला बोला था। इस मामले में पुलिस ने 2009 में छत्रधर महतो को गिरफ्तार किया था।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.