तृणमूल के इस नेता के खिलाफ सीबीआई ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

सीबीआइ की पूछताछ से बच रहे तृणमूल से जुड़े विनय मिश्रा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। मवेशी- कोयला तस्करी के मामले में यह कार्रवाई की गई है।

<p>तृणमूल के इस नेता के खिलाफ सीबीआई ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट</p>
कोलकाता.
तृणमूल युवा नेता विनय मिश्रा के खिलाफ सीबीआइ ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। उसके खिलाफ मवेशी तस्करी के मामले में यह कार्रवाई हुई है। सीबीआइ की एक टीम विनय मिश्रा की तलाश में उसके घर गई, लेकिन वह फरार है। जिसके बाद गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया। वहीं मवेशी तस्करी के मामले में सीबीआइ की एक टीम बशीरहाट के व्यापारी बारिक विश्वास के ठिकानों पर कार्रवाई कर रही है। उसके पशु तस्कर एनामुल हक के करीबी कारोबारी संबंध सामने आने के बाद छापेमारी की गई है।
कोयला और पशु तस्करी की जांच में लगी एजेंसियों के हाथों विभिन्न तथ्य सामने आए हैंं। रानीगंज, आसनसोल समेत कोयलांचल का अनूप मांझी उर्फ लाला कोयला तस्करी मामले का व एनामुल हक पशु तस्करी रैकेट केे सरगना के रूप में सामने आया है। तृणमूल युवा के नेता विनय मिश्रा के संबंध इन दोनों से जुड़े बताये जा रहे हैं। इधर, राज्य विधानसभा चुनाव से दोनो ही मामलों की जाचं में लगी एजेंसियों ने जांच में तेजी लाई है।
————–
तीन बार हो चुकी विनय के भाई से पूछताछ
दोनों ही मामलों में संदिग्ध भूमिका पाए जाने पर
विनय मिश्रा को शिकंजे में लेने के प्रयास अब तक सफल नहीं हुए हैं। जांच एजेसी ने अब तक उसके भाई से तीन बार पूछताछ की है। विनय दक्षिण कोलकाता के अग्रपंक्ति के तृणमूल नेता का करीबी बताया जाता है। सीबीआई उसे कई बार तलब कर चुकी है। वह फरार है। उसकी पतासाजी में लगी एजेंसियां उसके भाई विकाश मिश्रा से तीन बार पूछताछ कर चुकी हैं।
——
राजनीतिक सभा में हो रहे सवाल जवाब
तृणमूल कांग्रेस नेताओं और कोयला व मवेशी तस्करी के आरोपियों के बीच संबंध की खबरों के बीच भाजपा मुख्मंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर हमलावर है। वह विनय मिश्रा प्रकरण पर तृणमूल की चुप्पी पर सवाल उठाकर तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश में है। वहीं अभिषेक आरोपों में सत्यता पाए जाने पर राजनीति छोडऩे की बात कहते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.