कुएं की पाट पर बैठकर बात कर रहे थे युवक, एक गिरा तो दूसरा भी बचाने कूदा, फिर ये हुआ

मकरोनिया चौराहे के पास दोपहरकुएं में गिरे थे युवक

<p>Well in the well friend Were talking</p>

डायल-100 के कर्मचारियों ने बचाया
सागर. मकरोनिया में खाद गोदाम के पास एक कुएं में फिसलकर गिरे दो युवकों को पुलिस थाने की एफआरवी ने समय पर पहुंचकर बचा लिया। दोनों युवकों को कुएं में डूबता देख लोगों ने इसकी खबर डायल-१०० को दे दी थी, और समय पर पहुंचे एफआरवी टीम के कर्मचारियों ने दोनों को कुएं के पानी से सुरक्षित बचाकर निकाल लिया।
जानकारी के अनुसार शंकरगढ़ निवासी बंटी अहिरवार (35) व गज्जू अहिरवार (31) खाद गोदाम पर पल्लेदारी का काम करते हैं। मंगलवार को काम न होने से दोनों खाली थे। दोनों दोपहर करीब 3 बजे वहीं परिसर में बने कुएं के पाल पर बैठकर बात कर रहे थे। इस बीच बंटी फिसलकर कुएं में जा गिरा। उसे डूबते देख गज्जू ने छलांग लगा दी। वह भी तैरना नहीं जानता था इसलिए दोनों डूबने लगे। उनकी चीख-पुकार गोदाम पर मौजूद संचालक व अन्य लोगों ने सुनी और तुरंत एफआरवी को खबर कर दी। चौराहे पर खड़ी एफआरवी टीम समय गवाएं बिना मौके पर पहुंची और कुएं में हाथ-पैर चला रहे गज्जू और बंटी को बचाकर बाहर निकाल लिया। इस बीच उनके परिजनों भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों के स्वस्थ होने के कारण उन्हें परिजनों को सौंपकर घर भेजा है। कुएं पर बंटी अहिरवार 35 शंकरगढ़, गज्जू अहिरवार ३१ शंकरगढ़ दोनों पल्लेदारी का काम करते हैं। दोनों कुएं के पाल पर बैठकर बात कर रहे थे। दोपहर 3.10 बजे पहले बंटी फिसला फिर उसे बचाने गज्जू कूदा। खाद गोदाम पर मौजूद लोगों ने डायल-१०० को सूचना दी थी।

इस तरह के हादसे धोखे से हो जाते हैं लेकिन सावधानी रखना जरूरी है। इसी तरह से लोगों को बताया जाता है कि हैलमेट का उपयोग जरूरी है लेकिन लोग इसकी अवहेलना करते हैं। जबकि यह बहुत जरूरी होता है। नियमों का पालन तो हर व्यकित हो करना चाहिए. इसके लिए एक दूसरे का ध्यान भी रखना चाहिए कि वे नियम का पालन करें।
 
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.