भाजपा नेता के बेटे को अगवा कर उल्फा ने मांगी 1 करोड़ की फिरौती

उल्फा के वार्ता विरोधी गुट ने बीते हफ्ते एक बयान जारी कर कहा था कि उसने रत्नेश्वर मोरन के बेटे कुलदीप का अपहरण कर लिया है

<p>ULFA</p>
गुवाहाटी। प्रतिबंधित युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट आफ असम (उल्फा) के वार्ता विरोधी धड़े के आतंकियों ने असम से अगवा किए गए एक युवक का वीडियो जारी किया है और उसकी रिहाई के बदले में एक करोड़ की फिरौती मांगी है। वीडियो में युवक कुलदीप मोरान को अपने परिवार, भाजपा विधायक बोलिन चेतिया और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल से अपनी रिहाई के लिए फिरौती की रकम देने की अपील करते देखा जा सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि भयभीत कुलदीप को पांच सशस्त्र नकाबधारी युवक घेरे हुए हैं। इसमें वह अपने को बचाए जाने की गुहार लगा रहा है, अपनी खराब सेहत का हवाला दे रहा है।

कुलदीप को वीडियो में कहते दिखाया जा रहा है, उल्फा ने मुझे अगवा कर लिया है। वे मुझे एक जगह से दूसरी जगह ले जा रहे हैं। मैं अपने अभिभावकों, बोलिन दा (बोलिन चेतिया) और सर्वानंद सोनोवाल से अपनी रिहाई कराने की अपील कर रहा हूं। मेरी सेहत गिर रही है और अगर मैं इनके साथ रहा तो किसी दिन क्रास फायरिंग में मारा जाऊंगा।

उल्फा के वार्ता विरोधी गुट ने बीते हफ्ते एक बयान जारी कर कहा था कि उसने रत्नेश्वर मोरन के बेटे कुलदीप का अपहरण कर लिया है। रत्नेश्वर तिनसुखिया जिला परिषद के उपाध्यक्ष और सादिया के विधायक बोलिन चेतिया के निकट सहयोगी हैं। संगठन ने कुलदीप की रिहाई के बदले में एक करोड़ रुपये की मांग की थी और कहा था कि यह धन चेतिया से लिया जाए।

रत्नेश्वर ने अपने बेटे की रिहाई के लिए फिरौती देने में असमर्थता जताई है। उन्होंने कहा कि एक करोड़ मांगा गया है जबकि वह एक लाख भी देने की स्थिति में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वह केवल अपहरणकर्ताओं से अपील कर सकते हैं कि वे उनके बेटे को बिना किसी शर्त के छोड़ दें।

चेतिया ने भी कुलदीप की रिहाई की अपील की है। उन्होंने कहा कि न कुलदीप के परिजन और न वह खुद, इतनी बड़ी रकम दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि दो हफ्ता पहले उन्हें उल्फा के एक नेता ने फोन किया था

जिसने अपना नाम जय असम बताया था और कुलदीप की रिहाई के बदले में फिरौती मांगी थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.