Jharkhand: चाईबासा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 3 PLFI नक्सली ढेर

Jharkhand: चाईबासा में CRPF और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों ( Naxals ) को उतारा मौत के घाट
मरने वालों में PLFI का एरिया कमांडर भी शामिल

<p>झारखंड के चाईबासा में CRPF और नक्सलियों के बीच मुठभेड़।</p>
नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ झारखंड ( Jharkhnad ) में नक्सलियों ( Naxals ) का तांडव जारी है। चाईबासा ( Chaibasa ) में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन PLFI नक्सली को मार गिराया गया है, जबकि एक नक्सली घायल हो गया है। केन्द्रीय रिजर्व बल ( CRPF ) ने एक घायल समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार भी किया है। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशना ( search operation ) जारी है।
सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी सिंहभूम जिले के टेबो थानाक्षेत्र अंतगर्त मनमारूबेड़ा और केनताई की पहाड़ियों में गुरुवार सुबह सुरक्षबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया ( PLFI ) के तीन नक्सली को मार गिराया गया है। चाईबासा के SP इंद्रजीत मेहता ( Inderjit Mehta ) ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली इलाके में बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले हैं। सूचना के आधार पर इलाके में घेराबंदी की गई और सरेंडर करने के लिए कहा गया। लेकिन, सुरक्षाबलों को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षबलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि दोनों के बीच काफी देर तक गोलीबारी हुई, सुरक्षबलों ने तीन नक्सली को मौत के घाट उतार दिया। जबकि, एक नक्सली घायल हो गया। SP ने बताया कि घायल नक्सली के साथ एक और नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, घायल नक्सली को इलाज के लिए भेज दिया गया है।
हथियार भी बरामद

पुलिस के मुताबिक, फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशना जारी है और काफी मात्रा में हथियार की भी बरामदगी हुई है। वहीं, कुछ नक्सली भागने में भी कामयाब हो गए। बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के लिए कुल 13 पहुंचे थे। पुलिस ने मौके से AK-47, देशी कट्टा समेत कई अन्य हथियार भी बरामद किए हैं। फिलहाल, आस-पास के इलाके में छानबीन जारी है।
मरने वालों में एरिया कमांडर शामिल

चाईबासा एसपी इंद्रजीत मेहता ने बताया कि मरने वाले नक्सलियों में PLFI के एरिया कमांडर चंपा, उसकी पत्नी भी शामिल हैं। इसके अलावा सेकेंड मोदी नामक एक अन्य नक्सली भी सुरक्षाबलों का शिकार हुआ है। वहीं, एक घायल नक्सली भागने में कामयाब हो गया। यहां आपको बता दें कि इससे पहले भी नक्सलियों के साथ मुठभेड़ की खबरें सामने आती रहती हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.