बंगाल चुनाव हिंसा: NHRC की रिपोर्ट के बाद हरकत में आई कोलकाता पुलिस, दो आरोपी गिरफ्तार

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की कथित तौर पर हत्या के आरोप में कोलकाता पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

<p>मालेगांव का &#8216;मुन्ना भाई&#8217; गिरफ्तार</p>

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की कथित तौर पर हत्या के आरोप में कोलकाता पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की नतीजे घोषित होने के बाद हुई हिंसा में कोलकाता के नारकेलडांगा इलाके में बीजेपी के कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की कथित तौर पर हत्या कर दी दई थी। इसके साथ ही एफआईआर में नामजद आठ में से सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की जांच समिति की दखल के बाद यह गिरफ्तारी हुई है।


रिश्तेदार के घर में छिपे थे आरोपी
कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने कहा कि आरोप 26 वर्षीय संजय डे और 25 वर्षीय अविजित डे नारकेलडांगा के महेश बैरिक लेन के रहने वो है। ये दोनों हुगली जिले के चंदननगर में एक रिश्तेदार के घर में छिपे हुए थे। पुलिस को सूचना मिलने के बाद उनको वहां से गिरफ्तार किया गया।


एनएचआरसी ने ममता बनर्जी सरकार पर लगाए आरोप
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की जांच समिति ने अपनी अंतिम रिपोर्ट में कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था खत्म हो गई है। यहां पर कानून राज की जगह राजा के राज जैसी है। सात सदस्यीय समिति ने 13 जुलाई को उच्च न्यायालय में अपनी रिपोर्ट जमा की। इसके साथ ही हत्या और दुष्कर्म जैसे गंभीर मामलों की जांच सीबीआई से करवाने की बात भी कही है। एनएचआरसी ने कहा कि इन मामलों की सुनवाई राज्य से बाहर होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

बारिश से तीन राज्यों में बाढ़ का कहर, अब तक करीब 150 लोगों की मौत


केबल के तार से गला घोंटकर की थी हत्या
2 मई को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद नारकेलडांगा इलाके में भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया और उसके बाद केबल के तार से गला घोंटकर हत्या कर दी। शनिवार की गिरफ्तारी नारकेलडांगा पुलिस थाने के केस नंबर 124 के संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 323, 341, 427, 506 और 34 के तहत दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़ें

सावन शुरू, कोरोना महामारी के कारण इस बार भी हरिद्वार से जल नहीं ले पाएंगे कांवड़िए

 

बीजेपी का ममता सरकार पर आरोप
भाजपा ने ममता बनर्जी की पार्टी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) आरोप लगाया है कि इस सप्ताह तक उसके 30 से अधिक समर्थकों को मौत के घाट उतार दिया गया है और सैकड़ों पर हमले हुए हैं। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने यह भी आरोप लगाया है कि कई महिलाओं के साथ बलात्कार और मारपीट की गई है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.