झारखंड में इंसानियत शर्मसार: 11 लोगों ने महिला से किया गैंगरेप, पीड़िता समेत 9 आरोपी कोरोना पॉजिटिव

|

Published: 18 Apr 2021, 05:13 PM IST

झारखंड के पाकुड जिले में एक महिला के साथ 11 लोगों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है। इस घिनौनी वारदात को अंजाम देने वाले 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

पाकुड़। जहां एक ओर देश कोरोना महामारी के संकट से गुजर रहा है। इसको फैलने से रोकने के लिए सरकार व तमाम विशेषज्ञों की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और सैनेटाइजेशन जैसी जरूरी बातों के पालन करने को कहा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ, इसको लेकर लोग लापरवाह नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं, महिलाओं के साथ घिनौनी वारदात को भी अंजाम दे रहे हैं।

दरअसल, झारखंड के पाकुड जिले से इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकुड़ में एक महिला के साथ 11 लोगों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है। इस घिनौनी वारदात को अंजाम देने वाले 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

यह भी पढ़ें :- विवाहिता से सामुदायिक भवन में सामूहिक बलात्कार, लॉकडाउन में रखवालों ने ही कर डाला रेप

इस जघन्य और घिनौनी घटना के बाद पीड़ित महिला दो दिन तक अचेत अवस्था में रही। दो दिन बाद होश आने पर पीड़िता अपने परिजनों के साथ मिलकर थाने पहुंची और अपने साथ हुईं दरिंदगी की शिकायत दर्ज कराई।

इस मामले पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच शुरू की और आरोपियों को धर दबोचा। एसपी मणिलाल मंडल ने जानाकारी देते हुए बताया है कि मामले की जांच के लिए टीम गठित की गई है और सभी 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद सभी आरोपियों की कोरोना जांच कराई गई, जिसमें से 8 पॉजिटिव पाए गए। साथ ही पीड़िता भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

वारदात में पीड़िता कि रिश्तेदार शामिल

आपको बता दें कि इस घिनौनी वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों में पीड़िता के कई रिश्तेदार भी शामिल हैं। एसपी मणिलाल मंडल ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों में पीड़िता के रिश्तेदार भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार, जब पीड़िता शाम को शौच करने जा रही थी, उसी दौरान कुछ युवक रास्ते में शराब पी रहे थे। पीड़िता को अकेले देख आरोपियों ने हथियार के बल पर उसे अगवा कर लिया। इसके बाद थोड़ी दूर झाड़ियों में लेजाकर उसके साथ घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। इतना ही नहीं, आरोपियों ने इसके बाद कुछ और दोस्तों को बुलाया और फिर पूरी रात महिला के साथ बारी-बारी से सभी ने दुराचार किया।

इसके बाद सुबह होने से पहले सभी आरोपी महिला को अचेत अवस्था में छोड़कर फरार हो गए। जब महिला को होश आया तो वह किसी तरह से घर पहुंची और फिर अचेत हो गई। दो दिनों तक पीड़िता इसी अचेत अवस्था में रही। इस घटना के बारे में जब परिवार वालों को मालूम चला तो पहले इलाज कराया और फिर दो दिन बाद पीड़िता को लेकर थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें:- चुनाव न लड़ने का दबाव बनाने के लिए नाबालिग लड़की को किडनैप कर किया गैंगरेप, जांच में जुटी पुलिस

10 घंटे के भीतर सभी आरोपी गिरफ्तार

एसपी मणिलाल मंडल ने कहा कि पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की और 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि आरोपियों को पहले से ये जानकारी थी कि पीड़िता शाम के वक्त शौच के लिए जाती है। इसलिए वे सभी पहले से ही हथियार लेकर घात लगाए रास्ते में बैठे शराब पी रहे थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने महिला की शिकायत के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए 10 घंटे के भीतर ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी आरोपियों को कड़ी निगरानी में लिट्टीपाडा़ कोविड-19 मैनेजमेंट अस्पातल में इलाज करवाया जा रहा है। पीड़ित महिला का भी इलाज कराया जा रहा है।