जामिया हिंसा: SIT छात्रों से आज फिर करेगी पूछताछ, DCP चिन्मय बिस्वाल को भेजा नोटिस

एसआईटी उस वक्त साउथ-ईस्ट जिले के डीसीपी रहे चिन्मय बिस्वाल से करेगी बातचीत
घटना के दिन कार्रवाई में शामिल अन्य अफसरों से भी बातचीत संभव
जामिया के छात्रों हासिल की घटना की जानकारी

नई दिल्ली। जामिया हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की एसआईटी गुरुवार को जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के 10 स्टूडेंट्स को पूछताछ के लिए बुलाया था। इनमें से केवल 5 छात्र ही चाणक्यपुरी स्थित एसआईटी ऑफिस पहुंचे। बाकी पांच को फिर से नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। आज एक बार फिर एसआईटी जामिया के छात्रों से पूछताछ करेगी। हालांकि क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जल्द ही कुछ बड़ा खुलासा होने के संकेत दिए हैं।
फिलहाल एसआईटी ने छात्रों से पूछा है कि जामिया हिंसा के दिन वे कहां-कहां पर थे? जब उनकी फुटेज कैमरों में कैद हुई तो उस वक्त उनका वहां होने का मकसद क्या था? क्या पत्थरबाजी में शामिल थे? इस तरह के 50 से अधिक सवालों के उनसे जवाब मांगे गए। एसआईटी का कहना है कि फिलहाल इन छात्रों में से किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। लेकिन इन्हें अभी और पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।
दूसरे छात्रों को नोटिस देकर शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। एसआईटी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि 100 से अधिक छात्रों से पूछताछ हो सकती है। जिस-जिस के भी चेहरे कैमरों में कैद हुए हैं। उन सभी से नोटिस देकर पूछताछ की जाएगी।
दिल्ली पुलिस को तिहाड़ जेल में संजीव चावला से पूछताछ की अनुमति

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिए क्राइम ब्रांच की टीम ने उस वक्त साउथ-ईस्ट जिले के डीसीपी रहे चिन्मय बिस्वाल समेत कई अन्य अफसरों को भी इस मसले पर बातचीत के लिए बुलाया है। एसआईटी अडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश, जामिया नगर के एसएचओ समेत न्यू फ्रेंडस कॉलोनी, ओखला और शाहीन बाग के एसएचओ से भी 15 दिसंबर के बारे में डिटेल से जानकारी हासिल करेगी।
JNU Case: अदालत ने दिल्ली सरकार से मांगी स्टेटस रिपोर्ट, अगली सुनवाई 3 अप्रैल को

शरजिल को असम पुलिस ट्रांजिट पर ले गई

बता दें कि क्राइम ब्रांच के अधिकारियों का कहना है कि मामले में गिरफ्तार जामिया के स्टूडेंट शरजील इमाम से उनकी पूछताछ लगभग पूरी हो चुकी है। उसे असम पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर ले गई है। उसके खिलाफ दिल्ली के अलावा, असम, अरुणाचल प्रदेश, अलीगढ़ और पुणे में भी एफआईआर दर्ज हैं। ऐसे में दिल्ली और असम के अलावा आने वाले दिनों में और राज्यों की पुलिस भी उसे बारी-बारी से रिमांड पर लेंगी।
राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक आज, नृत्य गोपाल दास और चंपत राय हाे सकते हैं शामिल
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.