पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा एचएएल का कर्मचारी गिरफ्तार

अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह पाकिस्तान की आईएसआई के संपर्क में था

<p>HAL employee arrested for spying for Pakistan</p>

नासिक । महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) की नासिक यूनिट ने पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के लिए जासूसी करने के आरोप में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त डीजीपी (एटीएस) देवेन भारती ने बताया कि एचएएल के कर्मचारी पर भारतीय लड़ाकू विमान और नासिक में विनिर्माण सुविधाओं के बारे में गोपनीय और संवेदनशील जानकारी मुहैया कराने का आरोप है।
अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह पाकिस्तान की आईएसआई के संपर्क में था और नासिक स्थित ओझर में एचएएल विमान विनिर्माण इकाई, वायुसेना अड्डे और विनिर्माण इकाई में प्रतिबंधित क्षेत्र संबंधी जानकारी पाक को भेज रहा था।
भारती ने कहा कि आधिकारिक रहस्य अधिनियम 1923 की धारा 3, 4 और 5 के तहत आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हमने पांच सिम कार्ड और दो मेमोरी कार्ड के साथ तीन मोबाइल हैंडसेट जब्त किए हैं, जो फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए हैं।”
एटीएस के डीआईजी जयंत नायकनव्रे ने कहा कि आरोपी को नासिक में एक विशेष एटीएस कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पूरे रैकेट की आगे की जांच चल रही है, जिसमें अन्य के शामिल होने की संभावना है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.