दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन की कुंडली खंगालने में लगी SIT, परिचित-रिश्तेदारों से कर रही है पूछताछ

Tahir Hussain पर अंकीत शर्मा की हत्या का आरोप
सात दिन की पुलिस रिमांड में है ताहिर हुसैन
Delhi Violence में भी सामने आया ताहिर का नाम

नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में गिरफ्तार दिल्ली के निगम पार्षद ताहिर हुसैन पर एसआईटी का शिकंजा कसता जा रहा है। सात दिन की पुलिस रिमांड पर चल रहे ताहिर हुसैन की घटना वाले दिन की कुंडली खंगालने पर शुक्रवार को मामले की जांच कर रही एसआईटी को काफी कुछ जानकारियां हासिल हुई हैं।
यह भी पढ़ें

फिल्म गंगाजल स्टाइल में हुई ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी, पुलिस ने कोर्ट में घुसते ही दबोचा

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक सूत्र के अनुसार, ‘घटना वाले दिन ताहिर हुसैन ने सबसे ज्यादा और लगातार जिन लोगों के साथ बात की थी, एसआईटी ने शुक्रवार को उन 15 लोगों की पहचान कर ली। यह बातचीत मोबाइल के जरिए हुई। ताहिर ने इन सबसे उसी दिन इतनी ज्यादा देर तक क्यों और क्या लंबी बातचीत की? इसका खुलासा नहीं हो सका है।’
एसआईटी सूत्रों के मुताबिक, ‘चिन्हित किए गए लोगों में ताहिर हुसैन के कई रिश्तेदार भी शामिल हैं। जिनके बारे में ताहिर ने बस इतना ही कहा है कि घटना वाले दिन वो इन लोगों को हिंसाग्रस्त इलाके में जाने को कह रहा था। हालांकि, दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के गले उसकी यह दलील कतई नहीं उतर रही है।’
जानकारी के मुताबिक, शनिवार को इन चिंहित किए गए संदिग्धों को पुलिस बाकायदा कानूनी नोटिस देकर बयान दर्ज कराने के लिए तलब कर ले। एसआईटी को उम्मीद है कि भले ही दो दिन में ताहिर से कुछ विशेष हासिल ना हो सका हो, मगर आने वाले एक दो दिन में उससे काफी कुछ जानकारियां मिलने की उम्मीद हैं।
यह भी पढ़ें

PMC घोटाले में गई मां की जान, Yes Bank ने भी लाइन में खड़ा किया

बता दें कि ताहिर का नाम दिल्ली हिंसा में साने आया था। उस पर आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अभी तक एसआईटी के हाथ कुछ खास नहीं लगा है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.