Delhi :  खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स समर्थक 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, पूछताछ जारी

|

Updated: 30 Aug 2020, 11:00 AM IST

  • Delhi Police दोनों आतंकी को हिरासत में लेने के बाद से पूछताछ कर रही है।
  • केजेएफ समर्थक इन आतंकियों ने मोगा जिला कलेक्टर के कार्यालय पर खालिस्तान का झंडा फहराया था।

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स ( Khalistan Zindabad Force ) के समर्थक दो संदिग्ध आतंकी को दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने गिरफ्तार किया है। तथाकथित दोनों आतंकियों की पहचान इंद्रजीत गिल और जसपाल सिंह के रूप में हुई है। दोनों को हिरासत में लेने के बाद से पूछताछ जारी है।

सिख फार फॉर जस्टिस से जुड़े थे दोनों आतंकी

केजेएफ ( KJF ) समर्थक दोनों आतंकियों ने पंजाब के मोगा जिला ( Moga District ) कलेक्टर कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर खालिस्तान का झंडा फहराया था। पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकी प्रतिबंधित चैनल सिख फॉर जस्टिस ( Sikh for Justice ) से भी जुड़े हुए थे।

फिलहाल दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद से देश की राजधानी दिल्ली में सनसनी फैल गई है।

उत्तराखंड के मुख्य सचिव रहे उत्पल कुमार सिंह को मिली लोकसभा सचिव की अहम जिम्मेदारी, जानें क्या है उनकी खासियत

बता दें कि पंजाब के अमृतसर में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को पकड़ा था। उक्त आतंकी भी खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का समर्थक था। इससे पहले भी पंजाब के तरनतारन से दर्जनभर खालिस्तानी आतंकवादी पकड़े गए थे। पूछताछ में सभी आतंकियों ने खुलासा किया था कि आईएसआई और खालिस्तानी आतंकी पंजाब में 26/11 जैसी बड़ी आतंकवादी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

India में टूटा अमरीका का रिकॉर्ड, 24 घंटे में कोरोना के 79000 मामले आए सामने, मरीजों की संख्या 35 लाख पार

गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी की पहचान साजन प्रीत के रूप में हुई थी। साजन प्रीत की गिरफ्तारी खासला कॉलेज क्षेत्र के पास हुई है। साजन प्रीत की गिरफ्तारी पुलिस के राज्य स्पेशल ऑपरेशन सेल की टीम ने की है।