Bihar के IPS को Quarantine मामला पकड़ा तूल, BMC और Bihar Police आमने-सामने

Sushant Singh Rajput suicide case में जांच करने मुंबई पहुंचे Bihar IPS Vinay Tiwari को Quarantine किए जाने का मामला पकड़ा तूल
इस मसले को लेकर बृहन्मुंबई महानगर पालिका ( BMC ) और बिहार पुलिस ( Bihar Police ) ने ठनती नजर आ रही है

<p>Bihar के IPS को Quarantine मामला पकड़ा तूल, BMC और Bihar Police आमने-सामने</p>

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले ( Sushant Singh Rajput suicide case ) में जांच करने मुंबई पहुंचे बिहार के आईपीएस विनय तिवारी ( Bihar IPS Vinay Tiwari ) को क्वारंटाइन ( Quarantine ) किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसको मसले को लेकर बृहन्मुंबई महानगर पालिका ( BMC ) और बिहार पुलिस ( Bihar Police ) ने ठनती नजर आ रही है। पटना के पुलिस कप्तान शहर विनय तिवारी को क्वारंटाइन किए जाने को लेकर बिहार पुलिस में काफी रोष है। इसके लिए पटना रेंज पुलिस महानिरक्षक संजय सिंह ( Patna Range IG Sanjay Singh ) ने BMC को पत्र लिखा था। वहीं, पत्र का जवाब देते हुए बीएमसी के सहायक कमिश्नर पी वेलरासू ने कहा है कि आईपीएस विनय तिवारी ( IPS Vinay Tiwari ) को महाराष्ट्र सरकार ( Government of Maharashtra ) के नियमों का पालन करना होगा।

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Latest Updates: PM मोदी का अयोध्या में मिनट 2 मिनट कार्यक्रम

बीएमसी के अफसर ने कहा कि बिहार कोरोना वायरस की चपेट में है, ऐसे में अगर पटना के एसपी विनय तिवारी में कोरोना वायरस के लक्षण मिले तो उनसे अन्य अधिकारियों में भी संक्रमण फैल सकता है। लिहाजा उनको महाराष्ट्र सरकार के अफसरों से अलग-अलग एप के माध्यम से बैठकें करनी चाहिए। वहीं, बीएमसी की ओर दिए गए पत्र के ऐसे जवाब से पटना पुलिस भी अब आर-पार का मन बना चुकी है। यही वजह है कि रेंज आईजी संजय सिंह ने कहा कि वह चुपचाप नहीं बैठेंगे और अपने लेवल से एक बार फिर मुंबई के अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

Rahul Gandhi का PM Modi पर निशाना- प्रधानमंत्री में इतना साहस नहीं कि China का नाम भी ले सकें

वहीं, बिहार के एसपी सिटी विनय तिवारी को मुंबई में क्वारंटाइन किए जाने पर जब महाराष्ट्र सरकार निशाने पर आ गई तो राज्य सरकार ने बिना देरी किए 3 अगस्त को एक नया नियम बना डाला। नए नियम के अनुसार महाराष्ट्र में आने वाले किसी भी बाहरी अफसर को यहां क्वारंटाइन होना पड़ेगा। लेकिन यहां बड़ा सवाल यह है कि विनय तिवारी इस नियम के बनने के पहले ही महाराष्ट्र पहुंच गए थे। बावजूद इसके उनको बाद में बने नियम के अनुसार क्वारंटाइन कर लिया गया।

Mumbai Rains: मुंबई में इस बार आफत की बारिश, Marine drive के किनारों से टकराई ऊंची लहरें

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बिहार में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इसके साथ ही उन्होंने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। अभिनेता के पिता की शिकायत पर जब आईपीएस विनय तिवारी बिहार पुलिस की एक टीम के साथ मुंबई में मामले की जांच करने पहुंचे तो उनको वहां क्वारंटाइन कर लिया है। इस पर बिहार सरकार और बिहार पुलिस का आरोप है कि महाराष्ट्र सरकार जानबूझ कर केस की जांच में बाधा डाल रही है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.