दिल्लीः भजनपुरा में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने से हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

किराये के मकान में रहते थे पति-पत्नी और तीन बच्चे।
करीब एक सप्ताह से शवों के पड़े होने की आशंका।
पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जांच शुरू।

<p>भजनपुरा में जांच के लिए पहुंची पुलिस टीम।</p>
दिल्ली। राजधानी दिल्ली के भजनपुरा से एक दिलदहला देने वाली खबर (Bhajanpura Family dead) सामने आई है। यहां पर एक घर से पांच शव बरामद होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस (Delhi Police) ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पांचों शव एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं और यह कई दिनों से घर में पड़े थे, जिनकी सूचना लोगों ने बदबू आने के बाद पुलिस को दी।
बच्चे का अंतिम संस्कार कराने गांव जा रहा था परिवार, लौटते वक्त खाई में गिर गई कार और पूरे परिवार की हो गई मौत

ताजा जानकारी के मुताबिक उत्तर-पूर्वी दिल्ली स्थित भजनपुरा इलाके के सी ब्लॉक में बुधवार दोपहर कुछ लोगों ने एक घर से बदबू आने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को घर का दरवाजा बाहर से बंद मिला। जबकि घर के पीछे मौजूद एक अन्य दरवाजा अंदर से बंद था।
घर से काफी तेज बदबू आ रही थी। इसके बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और अंदर पहुंची, तो वहां का दृश्य देखकर हैरान रह गई। घर के भीतर पांच शव (5 dead bodies) पड़े थे और सभी सड़ी-गली स्थिति में थे। इन शवों को करीब एक सप्ताह पुराना बताया जा रहा है।
https://twitter.com/ANI/status/1227542079061889024?ref_src=twsrc%5Etfw
पुलिस ने शवों की पहचान शंभूनाथ (43), उसकी पत्नी सुनीता (38), बेटी कविता (16), बेटा सचिन (14) और एक छोटा बेटा शिवम के रूप की है। यह परिवार किराये के मकान में रहता था। घर का मुखिया शंभू ई-रिक्शा चलाकर परिवार का गुजारा करता था। यह परिवार कुछ समय पहले ही इस मकान में किराए पर रहने के लिए आया था।
सड़क किनारे नारियल पानी से लदे ठेले पर पड़ी पुलिस की नजर, जब नाबालिग विक्रेता को धरा गया तब हुआ खुलासा

पुलिस को प्रथमदृष्टया यह मामला आत्महत्या का लग रहा है, हालांकि इलाके के लोग हत्या किए जाने की भी चर्चा कर रहे हैं। पुलिस मामले की जांच (police investigation) में जुट गई है।
गौरतलब है कि इससे पहले जुलाई 2018 में दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों के शव मिलने का मामला सामने आया था, जिससे देश में सनसनी फैल गई थी।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.