बेगूसराय में कन्हैया कुमार के काफिले पर जानलेवा हमला, गाड़ियों के टूटे शीशे, कई घायल

इस हमले में कई लोगों के घायल होने की खबर है। मौके पर कई गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए गए हैं।

<p>Kanahiya Kumar </p>

पटना। जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और वामपंथी नेता कन्हैया कुमार पर बिहार के बेगूसराय में जानलेवा हमला हुआ है। न्यूज एजेंसी की खबर के मुताबिक, कन्हैया कुमार के काफिले पर उस वक्त हमला हुआ जब वो अपने समर्थकों के साथ मंसूरचक में सभा कर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान भगवानपुर थाने के अंतर्गत आने वाले दहिया गांव में उनके काफिले पर हमला कर दिया।

कन्हैया कुमार की गाड़ी के शीशे भी तोड़े

इस हमले में कई लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि कन्हैया कुमार की गाड़ी के शीशे तक तोड़ दिए गए हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया जा रहा है कि ये हमला बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया है। दोनों तरफ के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट भी हुई है। इस घटना में कन्हैया कुमार की गाड़ी के साथ-साथ कई और गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है।

कन्हैया ने हमले के बाद दी ये प्रतिक्रिया

हमले के बाद कन्हैया कुमार ने स्‍थानीय मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि ये हमला सत्ता में बैठे लोगों के इशारे पर किया गया है। कन्हैया ने आरोप लगाया कि मेरे काफिले पर हमला करने वालों ने वहां के लोकल लोगों की भी पिटाई की है। बताया जा रहा है कि भगवानपुर प्रखंड के दहिया गांव के पास कन्हैया के काफिले में शामिल लोगों व स्थानीय पूजा समिति के सदस्यों के बीच जाम को लेकर कहासुनी हो गई। धीरे-धीरे मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया और दोनों पक्षों के बीच झड़प होने लगी। इसमें स्थानीय दुर्गा पूजा समिति से जुड़े लोगों ने कन्हैया के काफिले में शामिल वाहनों पर हमला कर दिया। उसके शीशे तोड़ दिए। साथ ही, गाड़ी को क्षतिग्रस्त भी कर दिया।

2019 में बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार

वहीं कन्हैया कुमार अपने समर्थकों के साथ घटनास्थल से तकरीबन 12 किलोमीटर दूर स्थित बरौनी थाना में उसके साथ हुई घटना को लेकर थानाध्यक्ष से एफआईआर दर्ज करने के प्रयास में जुटे थे। आपको बता दें कि कन्हैया कुमार 2019 के लोकसभा चुनाव में बेगूसराय सीट से सीपीआईम के उम्मीदवार होंगे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.