VIDEO- रात के अंधेरे में खेत में नरबलि का आरोपी कर रहा था ये घिनौना काम, फिर जो हुआ पढि़ए खबर…

– तीन अन्य आरोपी फरार, कोसीर थाना क्षेत्र का मामला -आरोपी के पास से 45 लीटर महुआ शराब व हाथभट्ठी का सामान जब्त

रायगढ़. रात के अंधेरे में एक व्यक्ति के खेत में हाथ भट्ठी से महुआ शराब बना रहे एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि यह वही आरोपी है जोकि पूर्व में नरबलि के मामले में जेल में बंद था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी से 45 लीटर शराब व हाथ भट्ठी का सामान जब्त कर लिया है। घटना कोसीर थाना क्षेत्र की है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 21 फरवरी की रात्रि कोसीर पुलिस पेट्रोलिंग टीम देहात तरफ भ्रमण पर निकली थी। सात-आठ गांव घूमने के बाद रात्रि करीब 2.30 बजे पुलिस टीम वापस थाने आ रही थी, तभी पेट्रोलिंग टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि सिंघनपुर गांव स्थित एक खेत में रात के अंधेरे में महुआ शराब बनाया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने सिंघनपुर स्थित नीलकमल वर्मा के खेत में छापा मारा।
यह भी पढ़ें
कानून को ताक पर रख किया जा रहा था ये अवैध
काम , जब ग्रामीणों का गुस्सा फूटा तो जागा प्रशासन, फिर हुआ ऐसा…

इस दौरान पुलिस ने देखा कि कुछ लोग आग जलाकर हाथभट्ठी से शराब बना रहे हैं। पुलिस को आता देख दो-तीन लोग मौके से भाग गए, लेकिन मुख्य आरोपी बंशीलाल यादव पिता झालर यादव 32 वर्ष पकड़ा गया। ऐसे में पुलिस ने आरोपी के पास से 45 लीटर महुआ शराब, दो पीतल का घड़ा, दो सिल्वर का घड़ा, 02 थाली, एक प्लास्टिक ड्रम व प्लास्टिक का तीन डिब्बा जब्त किया गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज करते हुए उसे रिमांड में जेल भेज दिया है।

नरबलि का है आरोपी
पुलिस ने बताया कि बंशीलाल यादव ने साल 2014 में कोसीर क्षेत्र में ही नरबलि की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में वह कई सालों से जेल में बंद था। वहीं कुछ वर्षों पूर्व वह रिहा होकर गांव लौटा, इसके बाद शराब बनाने का काम कर रहा था।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.