Delhi Government का दावा- CCTV की वजह से Kidnappers के चुंगल से छूटा 8 साल का बच्चा

|

Updated: 28 Aug 2020, 08:23 AM IST

  • दिल्ली के सुंदर नगरी इलाके में CCTV की वजह से 8 साल का एक बच्चा अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूट गया
  • CCTV की वजह से दिल्ली पुलिस को अपहरणकर्ताओं का सुराग लगाने में बड़ी मदद मिली, घबराए बदमाशों ने बच्चे को छोड़ दिया

नई दिल्ली। दिल्ली ( delhi kidnapping case ) के सुंदर नगरी इलाके से बड़ी खबर सामने आई है। यहां CCTV की वजह से 8 साल का एक बच्चा पांच दिन बाद अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूट गया है। दरअसल, CCTV की वजह से दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) को अपहरणकर्ताओं का सुराग लगाने में बड़ी मदद मिली, जिससे घबराए बदमाशों ने पकड़े जाने के डर से बच्चे को छोड़ दिया। इस पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ( Delhi Government ) ने राजधानी में CCTV लगाने की अपनी योजना को सफल बताया है। वहीं, बदमाशों के पासे लौटे बच्चे के पिता ने कहा कि बच्चा चोरों के गैंग ( Kid thief gang ) ने मेरे बेटे का अपहरण कर लिया था। बच्चा लगभग पांच दिनों तक बदमाशों के शिकंजे में रहा, लेकिन उनको एक बार भी फिरौती के लिए कॉल नहीं किया।

Delhi में फिर बढ़ा Coronavirus का खतरा, 24 घंटे में 1840 नए मामले और 22 मौतें

बच्चे के पिता ने कहा कि अपहरणकर्ता उसके बेटे को मेरठ लेकर गए थे। अपहरणकर्ता उसको बेचने की फिराक में थी। उन्होंने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने मेरठ की एक दुकान से बच्चे के लिए दो जोड़ी कपड़े भी खरीदे और उसको बच्चों वाली एक साइकिल भी खरीद कर दी। पिता ने आगे बताया कि अपहरणकर्ताओं ने मेरे बेटे को किसी सड़क के किनारे स्थित एक ढाबे पर रखा था। इसके साथ ही वहां चार और बच्चे भी रखे गए थे। मेरे बेटे ने बताया कि उन चारों को भी उन्होंने कहीं से चोरी किया था।

मुंबई में लगातार कई हादसे, 3 मकान गिरने से 2 की मौत और 2 घायल

वहीं, दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ( Cabinet Minister in Delhi Government Rajendra Pal Gautam ) ने इसके लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Chief Minister Arvind Kejriwal ) को धन्यवाद दिया। राजेंद्र ने कहा कि घटनास्थल के पास लगा CCTV फुटेज सोशल मीडिया पर इतना वायरल किया गया कि अपहरणकर्ता इससे बुरी तरह से घबरा गए औरा बच्चे को छोड़ने पर मजबूर हो गए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में CCTV की वजह से कई वाहन चोर पकड़े गए। मंत्री ने इसका श्रेय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को देते हुए कहा कि सीएम की मेहनत, दूरदर्शिता और लगन से इस योजना को साकार किया जा सका। आज उसके सुखद परिणाम सबके सामने हैं।"

Congress Leader Ghulam Nabi Azad का बयान- फिर से हो CWC का चुनाव

कैबिनेट मंत्री गौतम ने यह भी कहा कि पुलिस के पकड़े जाने के डर से अपहरणकर्ताओं ने बच्चे को छोड़ दिया और बच्चा 17 अगस्त की रात करीब 8.30 बजे अकेले ही घर पहुंचा। उसे किसी ने घर के बाहर तक छोड़ा या नहीं, इसका खुलासा करना अभी सही नहीं है, क्योंकि ये जांच का विषय है।"

Related Stories