विमेंस टी20 चैलेंज (फाइनल) : राधा के बुने जाल में फंसीं टेलब्लेजर्स

राधा यादव (16-5) की शानदार स्पिन गेंदबाजी के आगे बेदम टेलब्लेजर्स टीम सोमवार को यहां के शारजाह स्टेडियम में खेले जा रहे विमेंस टी20 चैलेंज के फाइनल मुकाबले में तमाम कोशिशों के बावजूद 118 रन ही बना सकी। टेलब्लेजर्स के लिए सबसे अधिक 68 रन कप्तन स्मृति मंधाना ने बनाए…..

नई दिल्ली। राधा यादव (Radha Yadav) (16-5) की शानदार स्पिन गेंदबाजी के आगे बेदम टेलब्लेजर्स टीम (Trailblazers ) सोमवार को यहां के शारजाह स्टेडियम में खेले जा रहे विमेंस टी20 चैलेंज (Women’s T20 Challenge) के फाइनल मुकाबले में तमाम कोशिशों के बावजूद 118 रन ही बना सकी। टेलब्लेजर्स के लिए सबसे अधिक 68 रन कप्तन स्मृति मंधाना ने बनाए। मंधाना ने 49 गेंदों का सामना कर पांच चौके और तीन छक्के लगाए। दिएंद्रा डॉटिन के बल्ले से 20 रन निकले।

दिल्ली के पास पहला खिताब जीतने लायक आग है : पोंटिंग

बाकी कोई बल्लेबाज अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर सकी और स्पिन की जाल में ऐसी फंसी कि जो टीम एक समय मजबूत स्कोर की ओर जाती दिख रही थी, वह 20 ओवरों की समाप्ति तक 8 विकेट पर 118 रन ही बना सकी। अंतिम ओवर राधा यादव ने डाला और इस ओवर में सिर्फ एक रन बना जबकि टेलब्लेजर्स ने इस ओवर में चार विकेट गंवाए। तीन बल्लेबाजों को राधा ने चलता किया जबकि एक रन आउट हुई।

पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौटेंगे कोहली, रोहित टेस्ट टीम में शामिल

आलम यह था कि डॉटिन और मंधाना ने इस टीम के लिए पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। डॉटिन 71 और मंधाना 101 के कुल योग पर आउट हुईं। इसके बाद तो आने और जाने का सिलसिला ऐसा शुरू हुआ कि 120 रन भी बनाना भारी पड़ गया सुपरनोवाज (Supernovas) के लिए पूनम यादव और शशिकला श्रीवर्धने ने भी एक-एक सफलता हासिल की। राधा महिला टी20 चैलेंज में पांच विकेट हासिल करने वाली पहली गेंदबाज बन गई हैं।

फाइनल से बाहर होने के बाद भी KXIP के ‘केएल राहुल’ क्या जीत पाएंगे यह खिताब, या ‘गब्बर’ का चलेगा जादू?

गौरतलब है कि दोनों टीमें इससे पहले, शनिवार को एक-दूसरे से भिड़ी थीं, जहां सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को दो रन से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.