जब पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने दी इरफान पठान को अगवा करने की धमकी

क्रिकेटर इरफान पठान ने भारत-पाक के बीच हुए एक मैच का मजेदार किस्सा सुनाया। दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम वर्ष 2004 में पाकिसतान के दौरे पर गई थी। यहां दोनों टीमों को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी।

<p>shoiab akhtar and Irfan Pathan</p>
जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच होता है खेल का रोमांच अपने चरम पर होता है। कई बार तो स्थिति यहां तक पहुंच जाती है कि दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में उलझते भी नजर आते हैं। क्रिकेटर इरफान पठान ने भारत—पाक के बीच हुए एक मैच का मजेदार किस्सा सुनाया। दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम वर्ष 2004 में पाकिसतान के दौरे पर गई थी। यहां दोनों टीमों को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी। सीरीज का पहला और दूसरा मैच ड्रा रहा, लेकिन तीसरे मैच में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की और सीरीज जीत ली। इस सीरीज में इरफान पठान की बेहतरीन बल्लेबाजी से परेशान होकर पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर ने उन्हें अगवा करने की धमकी तक दे डाली थी।
शोएब अख्तर को किया परेशान
सीरीज का दूसरा मैच फैसलाबाद में खेला गया था। यहां पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 588 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए 603 रन बनाए थे। मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी और इरफान पठान के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली थी। इरफान पठान ने विक्रम सथाए के टॉक शो पर इस मैच का किस्सा सुनाते हुए बताया कि उन्होंने धोनी के साथ मिलकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को बल्लेबाजी से परेशान कर दिया था। इससे शोएब अख्तर को इतना गुस्सा आ गया कि उन्होंने इरफान पठान को अगवा करवा लेने की धमकी दे दी थी।
यह भी पढ़ें— शोएब अख्तर का खुलासा, मुरलीधरन को आउट करना सबसे मुश्किल होता था

लगातार बाउंसर फेंक रहे थे शोएब
इरफान पठान ने शो के दौरान बतायाकि उस पिच पर बाउंसर फेंकना बहुत मुश्किल था लेकिन शोएब अख्तर लगातार बाउंसर ही फेंक रहे थे। मैच में 281 रनों पर भारत के पांच विकेट गिर गए थे। पांचवां विकेट सचिन तेंदुलकर का गिरा था। इसके बाद महेन्द्र सिंह धोनी और इरफान पठान ने मिलकर पारी को संभाला। इरफान पठान ने बताया कि 300 रनों के करीब टीम के पांच या छह विकेट गिर गए थे और शोएब ने उस विकेट पर सचिन को बाउंसर पर आउट किया था, जिस पर बाउंसर डालना बहुत बड़ी बात थी।
यह भी पढ़ें— अफरीदी के होने वाले दामाद पर भड़के अख्तर, बोले-‘उसको विकेट लेने से ज्यादा फ्लाइंग किस करना पसंद है’

शोएब को दिलाया गुस्सा
इरफान पठान ने बताया कि जब वह बैटिंग करने आए तो शोएब अख्तर की पहली बॉल उनके कान के पास से गुजरी। दूसरी बॉल पर कान के पास से गई। इसके बाद भी शोएब ने बाउंसर फेंकना जारी रखा तो पठान से धोनी ने कहा कि कुछ तो करना पड़ेगा। इस पर इरफान पठान ने धोनी से कहा कि वह उनसे कुछ बोलेंगे तो धोनी को हंसना है चाहे वह मजाकिया ना हो। इसके बाद दोनों ने ऐसा ही किया। इससे शोएब अख्तर को काफी गुस्सा आ गया। थोड़ी देर तक ऐसा ही चलता रहा। फिर शोएब ने गुस्से में आकर इरफान पठान से कहा, ‘मैं तुझे अगवा करवा लूंगा, मैंने कहा वही करवा लो, आउट तो आप कर नहीं पाओगे।’
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.