कैरिबियाई क्रिकेटर चंद्रपाल ने अपने रिटारयमेंट के बारे में किया खुलासा

चंद्रपाल ने कहा कि उन्हें मास्टर्स चैम्पियंस लीग में खेलने के लिए जरूरी
अनापत्ति पत्र (एनओसी) हासिल करने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास
लेना पड़ा।

<p>shivnarine chanderpaul </p>
दुबई। वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज रहे शिवनारायण चंद्रपाल ने अपने रिटायरमेंट के बारे में एक अहम खुलासा किया है। चंद्रपाल ने कहा कि उन्हें मास्टर्स चैम्पियंस लीग में खेलने के लिए जरूरी अनापत्ति पत्र (एनओसी) हासिल करने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ा। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा किए गए बर्ताव पर उन्होंने दुख जताया।

ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में चंद्रपाल ने कहा कि मुझे बोर्ड से अनापत्ति पत्र (एनओसी) इस शर्त पर दिया गया कि मैं 23 जनवरी को संन्यास ले लूं। बोर्ड ने मुझसे कहा कि अगर मैंनें संन्यास नहीं लिया तो मुझसे एनओसी वापिस ले ली जाएगी। चंद्रपाल ने कहा कि मैंने मार्च 1994 में इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि मैंने दो दशक तक वेस्टइंडीज की ओर से खेला है लेकिन जिस तरह से पूरा रिटायरमेंट हुआ उससे मैं बहुत दुखी हूं।

चंद्रपाल ने दुख जताते हुए कहा कि मेरे जैसी अनुभवी खिलाड़ी के साथ ऐसा बर्ताव हो सकता है तो युवाओं के साथ तो कैसा बर्ताव होता होगा। इससे उभरते हुए खिलाडय़िों को नकारात्मक संदेश जाएगा।

चंद्रपाल ने कहा कि मैं क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका चाहता था, लेकिन मैं इसके बारे में कुछ नहीं कर सकता। मैं सिर्फ इसे भुला देना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मास्टर्स चैम्पियंस लीग में खेलने की एनओसी मिल गई। इतने लंबे समय तक खेलने के बाद मुझे लगता है कि मेरे साथ सही बर्ताव किया जाना चाहिए था।




Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.