विराट कोहली की कप्तानी से केएल राहुल को पार पाना होगा, क्या क्रिस गेल की होगी वापसी?

|

Updated: 24 Sep 2020, 12:26 PM IST

रॉयल चैलेंज बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला गुरुवार को मुकाबला होगा। विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) आमने सामने होंगे। हालांकि केएल राहुल के लिए अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को जिताने की बड़ी चुनौती होगी अगर क्रिस गेल इस बार भी मौका नहीं मिला।

नई दिल्ली | अपने पहले मैच में बेहद करीबी अंतर से शिकस्त खाने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का सामना गुरुवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स से होगा। पंजाब के कप्तान केएल राहुल के कुछ फैसलों के चलते उनकी टीम पिछले मैच में जीतते-जीतते पराजित हो गई थी। गेंदबाजों का सही समय पर उपयोग और दिग्गज बल्लेबाजों का क्लीन नहीं होना समेत सुपर ओवर में मयंक अग्रवाल को बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजने से दिल्ली को सफलता मिल गई थी। इस मैच में राहुल का सामना कोहली की कप्तानी से होगा। राहुल को अपनी कप्तानी में टी-20 की चालाकियां शामिल करना होगी।

किंग्स के लिए गेदंबाजी में मोहम्मद शमी और बल्ले से मयंक अग्रवाल ने तो अपनी उपयोगिता साबित कर दी है, लेकिन मैक्सवेल और खुद राहुल को भी लय में आना होगा। आरसीबी छोड़कर किंग्स इलेवन का दामन थाम चुके विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को अभी तक पंजाब ने मैदान में नहीं उतारा है, लेकिन उनकी पुरानी टीम के सामने यदि मौका दिया तो कोहली की चिंता बढ़ सकती है। बात आरसीबी की करें तो पहले मैच में मजबूत जीत से उनका आत्मविश्वास बेहतर होगा।

एबी डिविलियर्स रंग में दिखाई दे रहे हैं, देवदत्त ने भी टीम को अच्छी शुरुआत दी है। यजुवेंद्र चहल टीम का तुरुप का पत्ता है हीं, डेल स्टेन ने यदि अपनी रफ्तार पकड़ ली तो इस मैच में भी आरसीबी का पलड़ा भारी रह सकता है। हालांकि आईपीएल के अब तक हुए मैचों की बात करें तो भारत के घरेलु खिलाडियों का प्रदर्शन तारीफ के काबिल रहा है। यूएई की बदली हुई परिस्थितियों में कम अभ्यास के बावजूद अच्छा क्रिकेट देखने को मिल रहा है। दर्शकों की कमी जरूर खिलाडियों के उत्साह में कुछ कमी कर रही होगी, लेकिन टी-20 के जिस रोमांच का इंतजार क्रिकेट प्रेमियों को साल भर रहता है वह देखने को मिल रहा है।