India vs England : घर में सबसे सफल टेस्ट कप्तान बने कोहली, धोनी से आगे निकले

|

Published: 26 Feb 2021, 08:39 AM IST

-विराट कोहली ने बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के धोनी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा।
-कोहली ने बतौर कप्तान अपने देश में अब 22 टेस्ट मैच जीते हैं जबकि धोनी के नामा घर में 21 जीत है।
-बतौर कप्तान कोहली घर में अब तक दो टेस्ट हारे हैं जबकि पांच ड्रॉ रहे हैं। वहीं, धोनी घर में तीन टेस्ट हारे हैं जबकि छह ड्रॉ रहे हैं।

 

नई दिल्ली। विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत में बतौर कप्तान सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। कोहली की कप्तानी में भारत ने यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी।

अश्विन ने रचा इतिहास, टेस्ट में 400 विकेट लेने वाले बने चौथे भारतीय गेंदबाज

कोहली हालांकि धोनी से कम मैचों में देश में कप्तानी करते हुए उनसे आगे निकल गए है। कोहली ने जहां देश में अब तक 29 मैचों में कप्तानी की है वहीं धोनी 30 मैचों में कप्तान रहे हैं। कोहली ने बतौर कप्तान अपने देश में अब 22 टेस्ट मैच जीते हैं जबकि धोनी के नामा घर में 21 जीत है। बतौर कप्तान कोहली घर में अब तक दो टेस्ट हारे हैं जबकि पांच ड्रॉ रहे हैं। वहीं, धोनी घर में तीन टेस्ट हारे हैं जबकि छह ड्रॉ रहे हैं।

Ind vs Eng : टीम इंडिया ने रचा नया इतिहास, तीसरा टेस्ट 10 विकेट से जीता, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

उनके अलावा पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत में 20 टेस्ट मैचों में से 13 जीते हैं, चार हारे हैं और तीन ड्रॉ रहा है। सौरव गांगुली ने बतौर कप्तान 21 टेस्ट मैच भारत में खेले हैं, जिसमें में 10 जीते हैं और तीन हारे हैं जबकि आठ ड्रॉ रहा है। वहीं, सुनील गावस्कर ने घर में 29 टेस्ट मैचों में सात जीते हैं, दो हारे हैं और 20 मैच ड्रॉ खेले हैं।

बांग्लादेशी क्रिकेटर नासिर ने अपनी शादी के बारे में अफवाहें फैलाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी