vijay hazare trophy : शिखर धवन का शतक, दिल्ली ने महाराष्ट्र को हराया

|

Published: 27 Feb 2021, 08:14 PM IST

-शिखर धवन ने खेली 153 रनों की पारी। दिल्ली ने महाराष्ट्र को हराया।
-दिल्ली की 4 मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है और वह 12 अंकों के साथ ग्रुप-डी में दूसरे नंबर पर है।
-महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 328 रनों का स्कोर बनाया।

 

जयपुर। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) (153) के शानदार शतकीय पारी के दम पर दिल्ली ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में शनिवार को खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के राउंड-4 एलीट ग्रुप-डी मैच में महाराष्ट्र को तीन विकेट से हरा दिया। दिल्ली की 4 मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है और वह 12 अंकों के साथ ग्रुप-डी में दूसरे नंबर पर है।

Vijay Hazare Trophy: श्रेयस, शार्दूल ने मुम्बई को दिलाई लगातार चौथी जीत

महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 328 रनों का स्कोर बनाया। टीम के लिए केदार जाधव ने 86, अजीम काजी ने 91, यश नाहर ने 45, विशांत मोरे ने 24 और राहुल त्रिपाठी ने 23 रनों का योगदान दिया। दिल्ली की ओर से ललित यादव ने तीन विकेट, कप्तान सांगवान ने दो और कुलवंत खेजरोलिया तथा सिमरजीत सिंह ने एक-एक विकेट लिए।

रिटायरमेंट के बाद भी खेलते दिखेंगे यूसुफ पठान, नमन और विनय कुमार, खास होगी ये सीरीज

दिल्ली ने महाराष्ट्र से मिले 329 रनों के लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। शिखर ने 118 गेंदों पर 21 चौके और एक छक्के के सहारे 153 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

व्यक्तिगत कारणों के चलते टीम से अलग हुए जसप्रीत बुमराह, चौथे टेस्ट में नहीं खेलेंगे

उनके अलावा ध्रुव शौरी ने 75 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 61 रनों का योगदान दिया। वहीं, क्षितिज शर्मा ने 36, नीतीश राणा ने 27 और ललित यादव ने नाबाद 18 रन बनाए। महाराष्ट्र की ओर से सत्यजीत बाचव ने तीन और काजी, मुकेश चौधरी तथा प्रदीप ने एक-एक विकेट लिए।

श्रीलंका के साथ होने वाली सीरीज के लिए गेल, एडवडर्स की विंडीज टीम में वापसी