Vijay Hazare: पृथ्वी शॉ के साथी ने एक बार फिर मचाया धमाल, झटका W W W W

विजय हजारे ट्रॉफी में झारखण्ड और महारष्ट्र के बीच क्वार्टरफाइनल मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

<p>Vijay Hazare: पृथ्वी शॉ के साथी ने एक बार फिर मचाया धमाल, झटका W W W W</p>

नई दिल्ली। विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018 में सोमवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे झारखण्ड और महारष्ट्र के बीच क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए महारष्ट्र की टीम मात्र 181 रन पर ऑल-आउट हो गई। झारखण्ड के लिए पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले बांए हाथ के स्पिन गेंदबाज अनुकूल रॉय ने एक बार फिर सधी हुई गेंदबाजी करते हुए महारष्ट्र के बल्लेबाजों के लिए बड़ा स्कोर खड़ा करना दूभर कर दिया।


अनुकूल रॉय का बेहतरीन प्रदर्शन-
पृथ्वी शॉ के साथी रहे अनुकूल रॉय ने अच्छी व सधी हुई गेंदबाजी करते हुए महारष्ट्र के लिए मिडिल ओवर में काफी दिक्कते पैदा की। 2018 अंडर 19 विश्व कप में पृथ्वी की कप्तानी में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले युवा क्रिकेटर अनुकूल राय ने महारष्ट्र के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर फेंके जिसमे उन्होंने 32 रन देकर 4 विकेट झटके। अनुकूल ने एक ओवर मेडेन भी फेका। अनुकूल ने अभी तक 11 लिस्ट ए मुकाबले खेले हैं जिसमे उन्होंने 14 विकेट चटकाए हैं और 271 रन बनाए हैं।

 

पिछले मुकाबले में भी रहा था शानदार प्रदर्शन-
अनुकूल ने गुरुवार को सर्विसेज के खिलाफ पहले तो बल्ले से अपनी धार दिखाई और फिर गेंदबाजी में अपनी घुमती गेंदों का कहर बरपाया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड की टीम ने 50 ओवर में 290 रनों की सम्मानजनक स्कोर बनाया। झारखंड की ओर से कुमार देबव्रत ने 88, सौरभ तिवारी ने 65 और अनुकूल रॉय ने 58 रनों की पारी खेली। इसके बाद अनुकूल ने 4 विकेट झटक टीम को जीत दिलाई थी।


महारष्ट्र की बल्लेबाजी-
झारखण्ड ने टॉस जीतकर महाराष्ट्र को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए महारष्ट्र 42.2 ओवर में 181 रन पर सिमट गई। महारष्ट्र के लिए सर्वाधिक रन रोहित मोटवानी ने बनाए। उन्होंने 73 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 52 रन बनाए। कप्तान राहुल त्रिपाठी ने 47 रनों की पारी खेली। झारखण्ड के लिए अनुकूल के अलावा वरुण ऐरॉन ने 2 व राहुल शुक्ला ने 3 विकेट झटके।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.