भारत के पास पहली बार सीरीज जीतने का आसान मौका, इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई के खेलने पर संशय

|

Updated: 19 Oct 2018, 01:57 PM IST

उस्मान ख्वाजा की शानदार बल्लेबाजी के चलते ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट ड्रा खेला और सीरीज को बराबर पर बनाए रखा था। ऐसे में माना जा रहा था कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में ख्वाजा भारत के लिए गले की फ़ांस बन सकते हैं। लेकिन अब खबर आ रही हैं के भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ख्वाजा के खेलने पर संशय हैं।

नई दिल्ली। इन दिनों ऑस्ट्रेलिया टीम पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में टेस्ट मैच खेल रही हैं। इस सीरीज में अब तक ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शानदार प्रदर्शन किया हैं। उस्मान ख्वाजा की शानदार बल्लेबाजी के चलते ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट ड्रा खेला और सीरीज को बराबर पर बनाए रखा था। ऐसे में माना जा रहा था कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में ख्वाजा भारत के लिए गले की फ़ांस बन सकते हैं। लेकिन अब खबर आ रही हैं के भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ख्वाजा के खेलने पर संशय हैं।

चोटिल होने के कारण हो सकते हैं बाहर -
उस्मान ख्वाजा चोटिल होने के कारण आठ सप्ताह तक क्रिकेट जगत से बाहर रह सकते हैं। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे में ख्वाजा के भारत के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में शामिल होने पर संशय है। पाकिस्तान के खिलाफ जारी टेस्ट मैच के तीसरे दिन अभ्यास के दौरान ख्वाजा को घुटने में दर्द की शिकायत हुई। ऐसे में उनके घुटने की सर्जरी होने के भी अनुमान लगाए जा रहे हैं। ख्वाजा की चोट की सर्जरी हुई और इसके बाद यह बात सामने आई कि उन्हें ठीक होने में तीन से आठ सप्ताह का समय लग सकता है। यह उनकी सर्जरी की जरूरत पर भी निर्भर करता है।

इस बात का फायदा उठाएगा भारत -
आस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाज पीटर सिडल ने कहा कि कई खिलाड़ियों को ख्वाजा की चोट की जानकारी नहीं थी। उन्हें इसका एहसास तब हुआ, जब ख्वाजा तीसरे दिन की शुरुआत में मैदान पर टीम के साथ मौजूद नहीं हुए। अगर ख्वाजा भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे तो इसका फायदा भारत को मिलेगा। बॉल टेंपरिंग के चलते पहले ही पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर टीम से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी और भी कमज़ोर नज़र आएगी और भारत इसका फायदा उठाते हुए पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना चाहेगा।

Related Stories