ब्रेट ली ने की भारतीय गेंदबाजों की तारीफ, कहा-भारत अगले 10, 15 या 20 वर्षों तक अच्छा प्रदर्शन कर सकता है

भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए ब्रेट ली ने कहा, ‘भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के बारे में मैं एक शब्द कह सकता हूं कि वे शानदार हैं।’

भारत और इंग्लैंंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज बुधवार से शुरू हो रही है। टीम इंडिया इसकी तैयारियों में जुटी हुई है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने टीम इंडिया के बॉलर्स की तारीफ की। साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय युवा तेज गेंदबाज इतने प्रतिभाशाली हैं कि वे मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे शीर्ष गेंदबाजों की जगह ले सकें। साथ ही ब्रेट ली ने कहा कि हाल ही के वर्षों में बेंच स्ट्रेंथ भारत की सफलता के लिए महत्वपूर्ण रही है। वहीं भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए ब्रेट ली ने कहा, ‘भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के बारे में मैं एक शब्द कह सकता हूं कि वे शानदार हैं।’
अच्छी गति, उत्साह और आत्मविश्वास
ब्रेट ली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की वेबसाइट से कहा कि भारतीय टीम के पास अनुभवी गेंदबाज और कुछ अच्छे युवा खिलाड़ी हैं। साथ ही उनका कहना है कि भारतीय गेंदबाजों के पास अच्छी गति है और वे उत्साह और आत्मविश्वास से भरे हैं। साथ ही ये युवा गेंदबाज मोहम्मद शमी और और बुमराह की जगह लेने के लिए तैयार है। ब्रेट ली का कहना है कि इसके दम पर भारत अगले 10, 15 या 20 वर्षों तक अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।
यह भी पढ़ें— कश्मीर प्रीमियर लीग मामले में बीसीसीआई ने पीसीबी और हर्षल गिब्स को दिया करारा जवाब

बेंच स्ट्रेंथ महत्वपूर्ण
भारतीय टीम 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी। इससे पहले ब्रेट ली ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि एक टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिए बेंच स्ट्रेंथ महत्वपूर्ण है और ऑस्ट्रेलिया में भारत का प्रदर्शन इसका प्रमाण है। साथ ही उन्होंने प्लेइंग इलेवन पर बात करते हुए कहा कि अब टीमें सिर्फ 11 खिलाड़ियों से नहीं बनती है। अब टीम के लिए 16-17 खिलाड़ियों के अलावा कुछ अन्य खिलाड़ी भी होने चाहिए, जो किसी भी समय विश्व स्तर के मैचों के लिए तैयार हों।
यह भी पढ़ें— चोर को पकड़ने के लिए खिलाड़ियों ने बीच में छोड़ा क्रिकेट मैच, जानिए पूरा मामला

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के ज्यादातर मुख्य खिलाड़ी चोटिल थे। ऐसे में टीम इंडिया की मजबूत बेंच स्ट्रेंथ की वजह से टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। टीम इंडिया ने अपनी बेंच स्ट्रेंथ के खिलाड़ी जैसे मोहम्मद सिराज के साथ कंगारुओं को मात दी थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.