T20 world cup 2021 : पहले ही मैच में आयरलैंड के गेंदबाज ने रचा इतिहास, किया ये कारनामा

T20 world cup 2021 के क्वालीफायर राउंड के मुकाबले में आयरलैंड ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के आयरलैंड ने टूर्नामेंट में विजयी शुरूआत की हैं। आयरलैंड के ऑलराउडर ने एक कारनामा करके इस मैच को यादगार बना दिया है।

नई दिल्ली।
T20 world cup 2021 राउंड-1 के तीसरे मुकाबले में नीदरलैंड को 7 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी।। आयरलैंड के लिए हरफनमौला गेंदबाज कर्टिस कैंफर ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए इस जीत को और भी यादगार बना दिया।
कर्टिस कैंफर ने पारी के दसवें ओवर में लगातार चार गेंदो में चार सफलताएं प्राप्त की। उन्होनें ओवर की दूसरी गेंद पर एकरमन, तीसरी गेंद पर टेन डोनेट, चौथी गेंद पर स्काट एडवर्ड तथा पांचवी गेंद पर वेन डेर मर्वि को आऊट किया। इससे पहले के दो ओवरों में कर्टिस कैंफर मंहगे साबित हुए। इसके बावजूद कप्तान ने उनपर भरोसा जताते हुए। उन्हें तीसरा ओवर सौंपा, जो ऐतहासिक साबित हुआ।
इस प्रदर्शन के कर्टिस कैंफर चार लगातार गेंदो में चार विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गये हैं। इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लासिथ मलिंगा और अफगानिस्तान के राशिद खान यह कारनामा कर चुके हैं। यॉर्कर स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले लासिथ मलिंगा यह कारनामा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दो बार कर चुके हैं।
मैच की बात की जाए तो नीदरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। नीदरलैंड की शुरूआत खराब रही। लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज मैक्स आडवर्ड ने पारी को संभालने की कोशिश की। उन्होनें ने 51 रनों की पारी खेली। लेकिन इसी बीच कर्टिस कैंफर के तूफान ने नीदरलैंड की पारी को तहस-नहस कर दिया। नीदरलैंड निर्धारित 20 ओवरों में मात्र 106 रन बनाकर ऑलआऊट हो गयी। कर्टिस कैंफर के चार विकेट के अलावा आयरलैंड के मार्क अदिर ने 3 सफलता प्राप्त की।
जबाव में छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने संभलने कर खेलने का प्रयास किया। आयरलैंड के लिए ग्रेथ डेलेनी ने 44 रनो की पारी खेलकर आसान मुकाबले को और आसान बना दिया।
वहीं इसी मैदान पर खेले गए दिन के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने नामीबिया को 33 गेंदे शेष रहते हुए। सात विकेट से हरा दिया। श्रीलंका के सामने नामीबिया की टीम मात्र 96 रन पर ऑलआउट हो गयी। जबाव ने 14वें ओवर में जरूरी रन बना लिये।
आयरलैंड और श्रीलंका ने अपने पहले मैच जीतकर सुपर 12 के लिये अपना दावा मजबूत किया है। ये दोनों टीमें अपने अगले मैच में आपस में भिड़ेगी। इसका परिणाम ग्रुप की टॉप 2 टीमों की स्थिति लगभग तय कर देगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.