टीम इंडिया में चुने गए IPL 2021 के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक

IPL 2021 सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले जम्मू एवं कश्मीर के पेसर उमरान मलिक को T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चुना गया है।

<p>T20 WC: IPL 2021 fastest bowler and J&#038;K Pacer Umran Malik selected as Team India&#8217;s net bowler</p>
नई दिल्ली। अपनी रफ्तार से सभी को प्रभावित करने के बाद जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को अब आगामी टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया है। मलिक मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेले थे और उन्होंने सीजन की सबसे तेज गेंद भी फेंकी थी।
एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “हां, वह नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहेगा। वह आईपीएल में प्रभावशाली था और हमें लगता है कि बल्लेबाजों को नेट्स पर उसका सामना करना एक अच्छा विचार होगा। कोहली और रोहित जैसे क्वॉलिटी वाले बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना उसके लिए एक अच्छा प्रदर्शन भी होगा।”
इससे पहले तेज गेंदबाज मलिक ने कहा था कि तेज गेंदबाजी उनके पास स्वाभाविक रूप से आती है और शुरुआत से ही उन्होंने बल्लेबाजों की एकाग्रता को भंग करने के लिए तेज गेंदबाजी की है।
https://twitter.com/hashtag/IPL2021?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
SRH के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2021 की सबसे तेज गेंद फेंकी और उनकी सबसे तेज गेंद 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से रिकॉर्ड की गई। मलिक ने देवदत्त पडिक्कल के खिलाफ नौवें ओवर की चौथी गेंद पर यह उपलब्धि हासिल की। हालांकि आरसीबी के बल्लेबाज के बैट पर आउटसाइड एज लगी और उन्होंने आईपीएल 2021 की सबसे तेज गेंद पर एक रन बनाया।
iplt20.com पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में मलिक ने टीम के साथी भुवनेश्वर कुमार से कहा, “शुरू से ही मैं तेज गेंदबाजी करता था। जब मैं कॉस्को गेंद से क्रिकेट खेलता था, तब भी मैं तेज गेंदबाजी करता था। हम एक ओवर का मैच खेलते थे और मैं तेज यॉर्कर फेंकता था। 2018 में, यू -19 ट्रायल आए और मैं गेंदबाजी कर रहा था, चयनकर्ताओं ने मुझे देखा। मैं जॉगर जूते के साथ गेंदबाजी कर रहा था, फिर मेरे दोस्त ने मुझे स्पाइक जूते दिए और मैं फिर अंडर -19 टीम में आया। फिर मैंने अंडर-23 क्रिकेट खेला।”
“2018 में, मैं नियमित रूप से अभ्यास कर रहा था। अंडर-23 के बाद, मैंने विजय हजारे और रणजी ट्रॉफी खेली। मुझे मौका देने के लिए मैं SRH फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं। इरफान पठान आए और उन्होंने मुझे बताया कि मैं कहां सुधार कर सकता हूं। जब मुझे नेट्स में वार्नर और विलियमसन को गेंदबाजी करनी थी, मैं पहले डर गया था। मैंने ऊपर वाले से दुआ की कि मैं सिर्फ अच्छी गेंदें फेंकूं। मैं सीखता रहा और इससे मुझे मदद मिली है।”

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.