क्रिकेट

40 गेंद, 7 चौके, 4 छक्के: स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, दम भरते नजर आएं कंगारू गेंदबाज, भारत जीता

स्मृति मंधाना की शानदार फॉर्म जारी है, ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ उन्होंने भारत के लिए मैच जिताऊ पारी खेली।

Oct 23, 2018 / 09:25 am

Akashdeep Singh

40 गेंद, 7 चौके, 4 छक्के: स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, दम भरते नजर आएं कंगारू गेंदबाज, भारत जीता

नई दिल्ली। भारत के दौरे पर आई आस्ट्रेलिया ए महिला क्रिकेट टीम को सोमवार भारत के हाथों करारी मात झेलनी पड़ी। मुंबई में खेले गए इस टी-20 मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वीरेंद्र सहवाग कही जाने वाली सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने धुआंधार बल्लेबाजी की। मंधाना की बल्लेबाजी के सामने कंगारू टीम के गेंदबाज हैरान दिखे। मंधाना की इस तेज पारी के दम पर भारत ने चार विकेट के अंतर से आस्ट्रेलिया को हराया।
यह भी पढ़ें- दूसरे ODI के लिए विशाखापट्टनम पहुंची भारत और इंडीज की टीम, फिर दिख सकती है रनों की बारिश

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी-
मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ए टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 160 रन बनाये। कंगारू टीम की ओर से हीथर ग्रैहम ने 30 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 43 और नाओमी स्टेलनबर्ग ने 28 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाये। भारत ए की तरफ से दीप्ति शर्मा 30 रन पर दो विकेट और अनुजा पाटिल ने 22 रन पर दो विकेट लिए।
यह भी पढ़ें- भारत के लिए खेल चुके 223 क्रिकेटरों पर अकेले भारी हैं रोहित शर्मा, रिकॉर्ड देख आपको भी होगा अचम्भा


मंधाना की पारी, भारत की जीत-
161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। भारत के दो विकेट मात्र चार रन के स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद मंधाना ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए न केवल टीम को संकट से उबारा बल्कि टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। मंधाना ने मात्र 40 गेंदों पर सात चौके और चार छक्के उड़ाते हुए 72 रन की मैच विजयी पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 45 और पूजा वस्त्रकर ने नाबाद 21 रन बनाए।

Home / Sports / Cricket News / 40 गेंद, 7 चौके, 4 छक्के: स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, दम भरते नजर आएं कंगारू गेंदबाज, भारत जीता

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.