34वें जन्मदिन के जश्न से पहले सुरेश रैना ने किया ये बड़ा ऐलान, 10 हजार बच्चों के लिए करेंगे ये नेक काम

|

Published: 24 Nov 2020, 06:32 PM IST

—अपने 34वें जन्मदिन से पहले क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने किया बड़ा ऐलान। 10000 हजार बच्चें (ten thousand children) होंगे लाभान्वित।
—उत्तर प्रदेश, जम्मू और दिल्ली के 34 स्कूलों में शौचालय और पीने के पानी की सुविधाएं मुहैया करवाएंगे सुरेश रैना (Suresh Raina)।
—एमएस धोनी (MS Dhoni) के संन्यास लेने के बाद सुरेश रैना (Suresh Raian) ने की थी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने की घोषणा।

नई दिल्ली। विश्व के महानतम फील्डरों में से एक पूर्व इंडियन क्रिकेटर सुरेश रैना (suresh raina) 27 नवंबर को अपना 34 जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे। रैना (suresh raina) का जन्म मुरादानगर (Muradnagar) में हुआ था। रैना ने अपने 34वें बर्थडे (Raina 34th Birthday )पर उत्तर प्रदेश, जम्मू और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के 34 स्कूलों में शौचालय और पीने के पानी की सुविधाएं मुहैया कराने का संकल्प लिया है।

मेंटर की मौत के गम में डूबे MS धोनी, 22 साल पहले धोनी को स्टाइपेंड पर रखा, रांची के दर्जनों क्रिकेटरों का बनाया भविष्य

10000 बच्चों को मिलेगी सुविधा
रैना (Raina) गैर सरकारी संगठन गार्सिया रैना फाउंडेशन (Gracia Raina Foundation) के सहयोग से अपने इस पहल की शुरुआत करेंगे। यह फाउंडेशन अमिताभ शाह (Amitabh Shah) के सहयोग से काम करेगी। इस पहल के माध्यम से इन स्कूलों में पढ़ने वाले 10000 से अधिक बच्चों को स्वास्थ्य और साफ-सफाई की सुविधा मिलेगी।

Deepak Chahar ने गिटार पर बजाई शाहरुख खान के गाने की धुन, वीडियो वायरल

खास होगा रैना का 34वां जन्मदिन
रैना ने कहा, इस पहल के साथ अपना 34 वां जन्मदिन मनाने पर मुझे बहुत खुशी मिली। हर बच्चा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का हकदार है। स्कूलों में स्वच्छ पेयजल और शौचालय की सुविधा उनका अहम अधिकार है। मुझे उम्मीद है कि हम युवाओं के सहयोग के साथ ग्रेसिया रैना फाउंडेशन की ओर से इसमें अहम योगदान कर सकते हैं।

Motivational: सौरव गांगुली ने सिराज के जज्बे को किया सलाम, पिता के निधन के बावजूद BCCI का ऑफर ठुकराया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ले चुके हैं संन्यास
रैना टीम इंडिया में बाएं हाथ के अक्रामक बल्लेबाज और ऑफ स्पिन बॉलर के रूप में पहचाने जाते हैं। हालांकि, अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने महेन्द्र धोनी के संन्यास लेने की घोषणा करने के कुछ दिन बाद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायमेंट ले लिया था। फिलहाल वे आईपीएल मैचों में ही खेल रहे हैं, लेकिन इस बार कोरोना काल के चलते वे चेन्नई सुपर किंग्स की और से आईपीएल में नहीं खेल पाएं। दरअसल, सुरेश रैना के फूफा का मर्डर हो गया था। ऐसे में वे अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे, क्योंकि लॉकडाउन से ठीक पहले उनकी पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया था।

साक्षी धोनी ने MS Dhoni को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोलीं- माही के बारे में पता होता नही करती शादी देखें Video

2005 में श्रीलंका के खिलाफ किया वनडे में डेब्यू
अगर सुरेश रैना के क्रिकेट कॅरियर की बात करें तो उन्होंने वर्ष 2005 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। बात करें टेस्ट क्रिकेट की तो रैना ने वर्ष 2010 में श्रीलंका के खिलाफ ही अपने टेस्ट क्रिकेट कॅरियर की शुरुआत की थी। पिछला वनडे मैच में रैना ने वर्ष 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। टी20 में रैना ने 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच खेला था।