कोहली की कप्तानी पर बोले सुरेश रैना: उन्होंने तो अब तक IPL भी नहीं जीता

|

Updated: 12 Jul 2021, 12:56 PM IST

आईसीसी टूर्नामेंट में मिली लगातार तीसरी हार के बाद कोहली आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं और उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग भी की जा रही है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद से ही विराट कोहली की कप्तानी पर लगातार सवाल उठाए जा रहजे हैं। आईसीसी टूर्नामेंट में मिली लगातार तीसरी हार के बाद कोहली आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं और उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग भी की जा रही है। कई लोगोंं का मानना है कि अब विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बना देना चाहिए। वहीं, कपिल देव, सुनील गावस्कर जैसे दिग्गजों ने कप्तानी को लेकर विराट का समर्थन भी किया है। अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी कोहली की कप्तानी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

'कोहली को थोड़ा समय देना चाहिए'
सुरेश रैना ने न्यूज 24 स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि विराट कोहली नंबर वन कप्तान हैं। उनके रिकॉर्ड यह बताते हैं कि उन्होंने काफी कुछ हासिल किया है। साथ ही उन्होंने कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए उन्हें दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज बताया। रैना ने कहा कि कोहली को थोड़ा समय देना चाहिए। रैना ने कहा,'आईसीसी ट्रॉफी की बात कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक आईपीएल तक नहीं जीता है।'

यह भी पढ़ें— सुरेश रैना ने लिया फैसला: धोनी अगर IPL 2022 में नहीं खेलेंगे तो वह भी छोड़ देंगे टूर्नामेंट

बैटिंग में कमी
रैना ने कहा कि लगातार दो से तीन वर्ल्ड कप होने हैं। इनमें 2 टी-20 वर्ल्ड कप और एक 50 ओवर विश्व कप है। साथ ही उन्होंने कहा कि फाइनल तक पहुंचना आसान नहीं होता है, कभी-कभी आप कुछ चीजें मिस कर जाते हैं। वहीं उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की हार का कारण बताते हुए कहा कि लोगों ने कहा कि यह कंडिशंस की वजह से हुआ, लेकिन उन्हें लगता है कि टीम की बैटिंग में कुछ कमी रही। उनका मानना है कि बड़े बल्लेबाजों को पार्टनरशिप करनी चाहिए थी और जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी।

यह भी पढ़ें— टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों उडाया था मजाक, सुरेश रैना ने किताब में खोले कई राज

टीम इंडिया चोकर्स नहीं है
साथ ही सुरेश रैना ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि टीम इंडिया चोकर्स नहीं है। भारत ने दो 50 ओवर वर्ल्ड कप और एक टी-20 विश्व कप अपने नाम किया है। साथ ही सुरेश रैना ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि अगले 12 से 16 महीने के अंदर आईसीसी ट्रॉफी भारत आएगी।