IND v WI: ODI व T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द, मिलेगी पृथ्वी शॉ के साथी को जगह!

वेस्टइंडीज ने अपनी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है, जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है।

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ता जल्द ही भारतीय टीम का चयन कर सकते हैं। इस टीम में कुछ नाम चौकाने वाले हो सकते हैं। भारतीय टीम एशिया कप में जीत के बाद भी कुछ सवालों के जवाब ढूंढने में नाकाम रही है। 2019 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय चयनकर्ता कुछ खिलाड़ियों को आजमाना चाहेंगे और यह सीरीज उसके लिए बिलकुल सही है। वेस्टइंडीज ने सीमित ओवरों की सीरीज के लिए अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है, जिसमे से कई प्रमुख खिलाड़ियों के नाम गायब हैं।

यह भी पढ़ें- IND v WI: भारत के खिलाफ ODI व टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित, कई बड़े नाम गायब

इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका-
अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 की विजेता टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ को तो भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिल गई है, लेकिन उसी टीम के उपकप्तान और टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल को अभी भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। शुभमन ने वर्ल्ड कप में 6 मैचों में 124.00 की औसत से 372 रन बनाए थे जिसमे 1 शतक और 3 अर्धशतक शामिल थे। इसके बाद उनका लिस्ट ए और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा है। वह इस समय विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे हैं जहां वह पंजाब के लिए 7 मैचों में लगभग 60 की औसत से 418 रन बना चुके हैं। इन मैचों में उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए हैं। पिछले 3 मुकाबलों में उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन शानदार था।

यह भी पढ़ें- पंजाब के लिए शुभमन गिल का शानदार प्रदर्शन

किसकी जगह होंगे शामिल-
वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम 5 मैचों की ODI सीरीज खेलेगी जिसका पहला मैच 21 अक्टूबर को खेला जाना है। भारतीय टीम इस सीरीज को एक्सपेरिमेंट के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है और नंबर 4 पर अम्बाती रायडू के अलावा किसी और खिलाड़ी को भी मौका दे सकती है। एशिया कप में टीम में शामिल मनीष पांडेय की छुट्टी हो सकती है और इसके साथ ही एशिया कप पर गई टीम से कुछ गेंदबाजों को भी कम किया जा सकता है। विराट कोहली की वापसी भी टीम में होनी है। भारतीय मैनेजमेंट कुछ मैचों में अम्बाती को खिलाने के बाद शुभमन को मौका दे सकते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.