कम पैसे के कारण आईपीएल से हट सकते हैं स्मिथ : क्लार्क

|

Published: 20 Feb 2021, 03:41 PM IST

-ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने स्टीव स्मिथ के आईपीएल खेलने पर किया बड़ा खुलासा।
-बल्लेबाज स्टीव स्मिथ कम बोली लगने के कारण चोट का बहाना देखकर आईपीएल सीजन-14 से हट सकते हैं।
-स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.20 करोड़ रुपए में खरीदा जबकि उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था।

 

 

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (michael clarke) ने संकेत दिए हैं कि आईपीएल-2021 नीलामी (IPL Auction 2021) में कम कीमत मिलने के बाद बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) चोट का हवाला देकर इस लीग से हट सकते हैं। स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स (DC Captitals) ने 2.20 करोड़ रुपए में खरीदा जबकि उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था। बेस प्राइस पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने पहली बोली लगाई, जिसके बाद 20 लाख और बढ़ाकर 2.20 करोड़ रुपए में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने खरीद लिया। दिल्ली की टीम ने बीते सीजन में फाइनल खेला था।

IPL 2021 Auction: टेंपो ड्राइवर के बेटे Chetan Sakariya को IPL ने बनाया करोड़पति, जानिए अब तक का सफर

स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने 2018 में 12.5 करोड़ रुपए खरीदा था और आईपीएल 13 में स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर कप्तान खेले थे, लेकिन नए सीजन के लिए क्लब ने उन्हें रिलीज कर संजू सैमसन को कप्तान बनाया। क्लार्क ने बिग स्पोटर्स ब्रेकफास्ट पोडकास्ट में कहा, मैं जानता हूं कि उनका टी-20 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, पिछला आईपीएल अच्छा नहीं रहा था, लेकिन मैं हैरान हूं कि वह किस रेट पर बिके हैं।

देखें वीडियो : आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

उन्होंने कहा, लेकिन पिछले साल वह जिस कीमत पर खेल रहे थे और जिस रोल में थे ऐसे में। वह राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे, ऐसे में अगर भारत के लिए रवाना होने से पहले उन्हें अगर हैमस्ट्रिंग हो जाता है, तो मुझे हैरानी नहीं होगी। स्मिथ ने आईपीएल के 13वें सीजन में 14 मैचों में 311 रन बनाए थे, जिसमें तीन अर्धशतक भी थे। क्लार्क ने कहा, आप अगर स्टीव स्मिथ की बात करते हैं, तो वह भले दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज नहीं है। लेकिन इससे ज्यादा दूर भी नहीं है। विराट कोहली अगर नंबर-1 हैं तो वह भी टॉप-3 में शामिल है।

प्रीति जिंटा ने नीलामी में 26 गुना कीमत में खरीदा, अब शाहरुख खान ने बताई अपनी खासियत